विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

'लाल डायरी' का रहस्‍य जानना चाहता है राजस्‍थान : केंद्रीय मंत्री का CM गहलोत पर निशाना

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि विधानसभा में जिस तरह कांग्रेस के विधायकों में उस लाल डायरी को छीनने की होड़ मची हुई थी, उससे लगता है कि कहीं न कहीं उस लाल डायरी में लाल है या नहीं, लेकिन कुछ काला जरूर है.

Read Time: 5 min
'लाल डायरी' का रहस्‍य जानना चाहता है राजस्‍थान : केंद्रीय मंत्री का CM गहलोत पर निशाना
शेखावत ने कहा कि लाल डायरी का रहस्य खुलेगा तो कई लोगों का राजनीतिक वजूद खत्म हो जाएगा.
जोधपुर :

राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा द्वारा सोमवार को विधानसभा में लाल डायरी लहराने और मार्शल द्वारा गुढ़ा को सदन में बाहर निकालने का मामला गरमा गया है. इस मामले पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राजस्थान के लोकतांत्रिक इतिहास का यह काला दिन है, जब किसी विधायक के साथ ऐसा व्यवहार किया गया. उन्होंने सीएम गहलोत से सवाल पूछा कि जिस लाल डायरी का जिक्र गुढ़ा कर रहे हैं, उसके विषय में मुख्यमंत्री को पूरा खुलासा करना चाहिए कि लाल डायरी में क्या है? पूरा प्रदेश जानना चाह रहा है.

शेखावत ने दावा किया कि लाल डायरी में गहलोत सरकार के कई मंत्रियों के भ्रष्टाचार के राज हैं. इसके तार दिल्ली में आलाकमान तक जुड़े हुए हैं. दरअसल, शेखावत सोमवार को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों से रू-ब-रू हो रहे थे. शेखावत ने इन दौरान प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि लाल डायरी के नाम पर ही कांग्रेस सरकार के मुखिया और मंत्रियों में घबराहट दिखाई देती है. गुढ़ा ने एक दिन पहले ही कह दिया था कि इस लाल डायरी से सरकार की चूलें हिल जाएंगी और सरकार धराशाही हो जाएगी. 

'लाल डायरी में कुछ काला है' 
केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि विधानसभा में जिस तरह कांग्रेस के विधायकों में उस लाल डायरी को छीनने की होड़ मची हुई थी, उससे लगता है कि कहीं न कहीं उस लाल डायरी में लाल है या नहीं, लेकिन कुछ काला जरूर है. उन्होंने कहा कि में सीएम गहलोत से यह प्रश्न पूछना चाहता हूं कि आपने क्यों राजेन्द्र गुढ़ा को वहां भेजकर जबरन लाल डायरी मंगवाई? क्या राजस्थान की गरीब जनता की भलाई के लिए चलाई गई योजनाओं से लूटे गए पैसों का उसमें हिसाब था? उन पैसों का कब, कहां और कौन उपयोग कर रहा था? कौन गुलछर्रे उड़ा रहा था? कौन अपनी राजनीतिक आंकाक्षाओं की पूर्ति के लिए उपयोग कर रहा था? किसने कहां प्रॉपर्टी बनाई? क्या इन सबकी जानकारी उसमें थी? गुढ़ा ने कहा था कि डायरी में 500 करोड़ का हिसाब था. गुढ़ा को चुप रखने के लिए ही उन्हें मंत्री पद से नवाजा गया था इसलिए वे ढाई साल तक चुप रहे.

'RCA चुनाव का हिसाब भी था डायरी में'
केन्द्रीय मंत्री ने आरसीए चुनाव पर भी सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया कि डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के चुनाव के लिए कब, किसको और कितना पैसा दिया गया? इसका भी हिसाब है. इससे सरकार की बौखलाहट स्पष्ट होती है. इससे यह भी समझ में आ रहा है कि क्यों गुढ़ा की बयानबाजी को इतने दिन तक गहलोत सहन कर रहे थे. केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लाल डायरी का रहस्य जिस दिन खुलेगा, कई लोगों का राजनीतिक वजूद हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा.

हर भ्रष्टाचार की अलग रंग की डायरी 
प्रदेश में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए शेखावत ने कहा कि गुढ़ा ने अजमेर ब्लैकमेल कांड के विषय में भी चर्चा की. उन्‍होंने कहा कि पेपरलीक की डायरी निकलेगी वह नीले रंग की होगी. माइनिंग माफिया की डायरी काले या पीले रंग की होगी, नौकरियों में हुए घोटाले की डायरी किसी और रंग की होगी. पता नहीं, कितने रंग की डायरियां हैं, जिनमें हजारों करोड़ रुपए के घोटालों की जानकारी है. राजस्थान की जनता इनके खुलासे का इंतजार कर रही है.

सरकार के ही विधायकों ने लगाए मंत्री धारीवाल पर आरोप
शेखावत राजस्थान सरकार के मंत्री शांति धारीवाल पर भी बरसे. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के मंत्री शांति धारीवाल द्वारा किए गए घोटालों की गूंज विधानसभा में कई बार सुनाई दी है. विधानसभा के पटल में मंत्री का दर्जा प्राप्त और सलाहकार के रूप में नामित विधायकों ने खड़े होकर मंत्री पर घोटालों का आरोप लगाया है, फिर भी मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई नहीं कर रहे.

ये भी पढ़ें :

* सऊदी अरब की जेल में बंद छाजूराम ने छोड़ दी थी स्वदेश वापसी की उम्‍मीद, ऐसे सच हुआ सपना
* यमुना के बढ़ते पानी से दिल्ली को खतरा नहीं, बाढ़ पर राजनीति न करें केजरीवाल: गजेंद्र शेखावत
* गहलोत सरकार के 'राहत कैम्प' पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह का तंज, बोले - जनता जानती है राहत के पिटारे की असलियत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close