विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 को गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया महाभारत का युद्ध, कहा-'हम पांडव है और दूसरी ओर कौरव'

गजेंद्र सिंह लगातार विपक्षी पार्टियों पर निशाना साध रहे हैं. इसके साथ ही वह आतंकवादी और धारा 370 की बात कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
लोकसभा चुनाव 2024 को गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया महाभारत का युद्ध, कहा-'हम पांडव है और दूसरी ओर कौरव'

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 में जोधपुर सीट हॉटशीट बन चुकी है. जोधपुर सीट पर सभी की नजर है. वहीं बीजेपी की ओर से जोधपुर के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत अपनी पूरी ताकत जीत के लिए झोंक रहे हैं. बताया जा रहा है कि गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर लगातार क्षेत्र में नाराजगी है. वोटरों का मानना है कि स्थानीय स्तर पर ज्यादा काम नहीं किये हैं. इसलिए कहा जा रहा है कि गजेंद्र सिंह लगातार विपक्षी पार्टियों पर निशाना साध रहे हैं. इसके साथ ही वह आतंकवादी और धारा 370 की बात कर रहे हैं. अब उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को महाभारत बताया है. उन्होंने खुद को पांडव की सेना बताया है जबकि विपक्षी को कौरव की सेना कहा है.

शेखावत ने पाल रोड क्षेत्र में अग्रवाल समाज और जूना खेड़ापति के समीप ब्रह्म समाज के कार्यक्रमों में भाग लिया. शेखावत ने कहा कि युद्ध की रणभेरी बज चुकी है. दोनों तरफ की सेनाएं आमने-सामने खड़ी हैं. उन्होंने कहा कि यह ठीक वही स्थिति है, जो महाभारत युद्ध के समय थी. एक तरफ कौरवों की सेना थी, जो संख्या में बेशक विशाल थी. सभी तरह के सत्य-असत्य के प्रयोग, साम, दाम, दंड, भेद को लेकर किसी तरह से असत्य की विजयश्री के लिए लड़ रही थी. दूसरी तरफ, भगवान श्रीकृष्ण के सानिध्य में पांडवों की सेना थी, जो सत्य को स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रही थी. वर्तमान का चुनाव भी ठीक वैसा ही चुनाव है.

जोधपुर की जनता से शेखावत ने कहा हम भारत को समृद्ध बनाने के लिए चुनाव लड़ रहे

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देशभर में कांग्रेस पार्टी के साथ सहयोगी दलों ने मिलकर जो संगठन बनाया है, वो सारा संगठन असत्य को स्थापित करने के लिए देश में झूठ का नैरेटिव गढ़ रहा है. वो एक उद्देश्य के साथ में खड़ा है कि किसी भी तरह से मोदी को हटाना है, मोदी को हराना है. वो संगठन पूरी तरह से नियोजित होकर चुनाव लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि मैं नियोजित शब्द का जानबूझकर प्रयोग कर रहा हूं, क्योंकि मैं संगठित नहीं कह सकता, क्योंकि उनका द्वंद्व प्रारंभ हो गया है. शेखावत ने कहा कि दूसरी ओर, मोदी जी का परिवार है, जो इस संकल्प के साथ की हम देश को सशक्त, संपन्न और शक्तिशाली बनाएंगे. भारत को दुनिया का नेतृत्व करने वाला देश बनाएंगे. भारत को समृद्ध और संपन्न बनाने के लक्ष्य को लेकर चुनाव के मैदान में है. हमारे लिए सत्ता इस लक्ष्य को प्राप्त का साधन है. 

शेखावत ने किया धारा 370 का जिक्र 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी जी सारी चुनौतियों को समाप्त कर विश्व में भारत का स्थान ऊपर उठने के लिए काम कर रहे हैं. एक तरफ उस मानसिकता के लोग हैं, जो खुलेआम इस बात की घोषणा कर रहे हैं कि इंडी अलायंस की सरकार बनती है तो हम अनुच्छेद 370 को वापस लागू करने का काम करेंगे. दो दिन पहले इस गठबंधन के सहयोगी दल सीपीआई ने यह बात अपने घोषणा पत्र में कही. शेखावत ने कहा कि अनुच्छेद 370, जो 70 साल से भारत के माथे पर कलंक के रूप में था, जिस 370 के कारण आतंकवाद को पोषण मिलता था, जिस 370 के चलते हुए इस मारवाड़ का कोई ऐसा कोना नहीं होगा, ऐसी दो पंचायतें नहीं होंगी, जिनमें शहीद का स्मारक या शहीद की मूर्ति न लगी हो. उन्होंने कहा कि 48,000 लोगों ने जिस कश्मीर को अखंड बनाए रखने के लिए अपना खून दिया. कश्मीर को बचाकर रखा. जिस 370 को मोदी जी ने हटाया, उसको वो वापस स्थापित करना चाहते हैं. शेखावत ने सनातन की आलोचना करने वालों पर भी जमकर प्रहार किया.

यह भी पढ़ेंः राजपूत की महिलाओं का अपमान... करणी सेना अध्यक्ष महिपाल मकराणा ने भाजपा को दी चुनौती, परशोत्तम रुपाला के टिकट पर खतरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close