विज्ञापन
Story ProgressBack

राजपूत की महिलाओं का अपमान... करणी सेना अध्यक्ष महिपाल मकराणा ने भाजपा को दी चुनौती, परशोत्तम रुपाला के टिकट पर खतरा

गुजरात की राजकोट लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार परशोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी से राजपूत समाज के लोगों का आक्रोश भड़क उठा है. श्रीराष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने रुपाला का टिकट काटे जाने की मांग की है.

Read Time: 3 min
राजपूत की महिलाओं का अपमान... करणी सेना अध्यक्ष महिपाल मकराणा ने भाजपा को दी चुनौती, परशोत्तम रुपाला के टिकट पर खतरा
श्रीराष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा और भाजपा नेता परशोत्तम रुपाला.

Karni Sena Protest: भाजपा नेता परशोत्तम रुपाला (Parshottam Rupala) की टिप्पणी से राजपूत समाज में भारी आक्रोश है. गुजरात, राजस्थान के साथ-साथ कई अन्य राज्यों से भाजपा नेता रुपाला के खिलाफ राजपूत समाज के लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच श्रीराष्ट्रीय राजपूत करनी सेना (Karni Sena) के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा (Mahipal Makrana) ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि यदि भाजपा रुपाला का टिकट नहीं काटती है तो पूरे प्रदेश में राजपूत समाज को भाजपा को वोट नहीं देने के लिए जागरूक करेंगे. 

टिकट नहीं काटा गया तो चित्तौड़गढ़ से शुरू होगा आंदोलनः मकराना

दरअसल गुजरात के राजकोट लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार परशोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी की आंच चित्तौड़गढ़ भी पहुंच गई हैं. श्रीराष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि राजकोट गुजरात से विधायक व भाजपा उम्मीदवार पुरुषोत्तम रुपाला का टिकट नहीं काटा गया तो राजस्थान में चित्तौड़गढ़ से आंदोलन की शुरुआत होगी. उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को राजकोट में राजपूत समाज की एक बडी सभा होने जा रही हैं.

महिलाओं का अपमान नहीं करेंगे बर्दाश्तः मकराना

मकराना ने राजस्थान के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से मांग कि की वह राजकोट में पुरुषोत्तम रुपाला का टिकट काटने की बात ऊपर तक पहुंचाए. यदि भाजपा द्वारा रुपाला का टिकट नहीं काटा जाता हैं तो राजस्थान में भाजपा के खिलाफ विरोध की शुरुआत चित्तौड़गढ़ से की जाएगी. रुपाला ने कहा कि चित्तौड़गढ़ जो जगह हैं जहां से मान-सम्मान के लिए हजारों राजपूत महिलाओं ने जौहर किया था. हम समाज की महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

बांसवाड़ा में भी रुपाला के खिलाफ प्रदर्शन

गुजरात भाजपा नेता और लोकसभा प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला द्वारा राजपूत समाज और पूर्व राजाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के विरोध में बुधवार को बांसवाड़ा में महाराणा प्रताप सर्कल पर श्री राजपूत करणी सेना द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया.

श्री राजपूत करणी सेना के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने पुरुषोत्तम रूपाला का पुतला दहन किया और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. श्री राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी से रूपाला को मिले टिकट को निरस्त कर दूसरे प्रत्याशी को टिकट देने की मांग की और साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग करते हुए पूरे समाज से माफी मांगने की मांग की.

यह भी पढ़ें - करणी सेना के नेता राज शेखावत के साथ गुजरात में ऐसा क्या हुआ कि खौल उठा राजपूतों का खून, Video वायरल

क्षत्रियों पर विवादित बयान देकर बुरे फंसे परसोत्तम रूपाला, क्या राजकोट से उम्मीदवार बदलने की तैयारी में है BJP?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close