विज्ञापन
Story ProgressBack

करणी सेना के नेता राज शेखावत के साथ गुजरात में ऐसा क्या हुआ कि खौल उठा राजपूतों का खून, Video वायरल

सोशल मीडिया मंच एक्स पर करणी सेना टॉप ट्रेडिंग में बना है. करणी सेना हैशटैग के साथ कई पोस्ट किए जाते हैं. इन पोस्ट में करणी सेना के नेता राज शेखावत के साथ हुई घटना के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं. आइए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है.   

Read Time: 4 min
करणी सेना के नेता राज शेखावत के साथ गुजरात में ऐसा क्या हुआ कि खौल उठा राजपूतों का खून, Video वायरल
करणी सेना के नेता राज शेखावत.

Karni Sena: राजपूत समाज अपनी आन, बान और शान के लिए जाना जाता है. राजपूत समाज के लोग देश और समाज के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देते हैं. इस समाज के कई संगठन सक्रिय है. जो अलग-अलग प्रदेशों में अच्छा-खासा दमखम रखते है. करणी सेना राजपूतों समाज एक संगठन हैं. इस संगठन के बैनर तले राजपूत समाज के लोग अपने हक की बात करते रहते हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी, बिहार जैसे राज्यों में जहां-जहां भी राजपूत समाज के लोग बहुलता में हैं, वहां करणी सेना का संगठन काफी मजबूत है. खासकर राजस्थान में करणी सेना का बड़ा दबदबा है. लेकिन आज करणी सेना के एक नेता राज शेखावत के साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे राजपूत समाज के लोगों में भारी गुस्सा है. 

सोशल मीडिया मंच एक्स पर करणी सेना टॉप ट्रेडिंग में बना है. करणी सेना हैशटैग के साथ कई पोस्ट किए जाते हैं. इन पोस्ट में करणी सेना के नेता राज शेखावत के साथ हुई घटना के खिलाफ नाराजगी जता रहे हैं. आइए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है.   

अहमबाद एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए करणी सेना के नेता राज शेखावत

 मंगलवार को गुराजत के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर करणी सेना के नेता राज शेखावत को हिरासत में लिया गया. शेखावत अपने समर्थकों के साथ भाजपा के प्रदेश कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे. लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया गया. राज शेखावत को हिरासत में लिए जाने के समय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

करणी सेना के नेता के सिर से उतार दी गई पगड़ी

करणी सेना के नेता राज शेखावत को हिरासत में लिए जाते समय उनके साथ अभद्रता की गई. जिससे करणी सेना और क्षत्रिय समाज का आक्रोश भड़क गया. मंगलवार को शेखावत समर्थकों के साथ भाजपा के प्रदेश कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे, लेकिन गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट के बाहर उन्हें हिरासत में ले लिया. हिरासत में लेकर गाड़ी में बिठाते समय शेखावत के सिर से पगड़ी उतार दी गई. 


पगड़ी उतारे जाने के बाद राज शेखावत काफी नाराज दिखे. वायरल हो रहे वीडियो में उनकी आवाज साफ तौर पर सुनी जा रही है. जिसमें वो पगड़ी नहीं, ओए पगड़ी नहीं कहते सुनाई पड़ रहे हैं. दरअसल देश के कई हिस्से में सिर पर पहनी जाने वाली पगड़ी को प्रतिष्ठा माना जाता है. यदि पगड़ी उतार दी गई तो यह कहा जाता है कि उनकी इज्जत उतार दी गई. 

इसी कारण राज शेखावत पगड़ी उतारे जाने से नाराज दिखे. उनका वीडियो वायरल होने के बाद राजपूतों का खून खौल उठा है.  इस घटना के बाद राज शेखावत ने X पर संदेश पोस्ट करते हुए लिखा कि यह पगड़ी राज शेखावत की नहीं बल्कि क्षत्रिय समाज की उतारी है. इसका जवाब दिया जाएगा.

राज शेखावत की इस पोस्ट के बाद से सोशल मीडिया पर करणी सेना ट्रेंड करने लगा. हजारों लोगों ने घटना की निंदा करते हुए राज शेखावत का समर्थन किया.

केंद्रीय मंत्री रूपला के बयान का विरोध 

दरअसल बीते दिनों केंद्रीय मंत्री और राजकोट से भाजपा प्रत्याशी पुरषोत्तम रूपला ने वाल्मीकि समाज के एक कार्यक्रम में पूर्व राजघरानों को लेकर अभद्र टिप्पणी कर दी थी, जिस पर ऐतराज जताते हुए गुजरात का क्षत्रिय समाज लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है. इसी मुद़्दे पर राज शेखावत मंगलवार को भाजपा कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे. लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर उतरते ही हिरासत में ले लिया गया. 

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close