विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Rajasthan Election 2023: 'मेरा चुनाव लड़ने का कोई मूड नहीं', जोधपुर में गजेंद्र सिंह शेखावत ने क्यों दिया ये बयान?

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच जब रविवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर स्थित अपने आवास पर पहुंचे तो यहां भी टिकट के दावेदारों की भीड़ उनसे मिलने पहुंच गई.

Read Time: 3 min

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो).

Rajasthan News: विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही राजस्थान की सियासत गरमाई हुई है. एक तरफ बीजेपी के नाराज कार्यकर्ता पार्टी द्वारा टिकट काटने के फैसले का विरोध करते हुए जयपुर कूच कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में लिस्ट जारी होने से पहले ही नेताओं के नाराज होने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी घमासान के बीच जब रविवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) जोधपुर स्थित अपने आवास पर पहुंचे तो यहां भी टिकट के दावेदारों की भीड़ उनसे मिलने पहुंच गई.

जोधपुर आ रहे हैं जेपी नड्डा

सभी दावेदारों से मुलाकात करते हुए शेखावत ने कहा, 'टिकट देने की एक प्रक्रिया होती है, जिसमें सर्वे होता है, रिपोर्ट कार्ड बनता है, और उसके बाद चुनाव समिति और पार्टी अध्यक्ष उन नामों को फाइनल करते हैं. लेकिन मैं अपनी तरफ से आप लोगों की बात पार्टी के नेताओं तक पहुंचाऊंगा.' इसके बाद शेखावत ने मीडिया को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जोधपुर आ रहे हैं, जिसमें संभाग भर के कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीतने का मंत्र फूंकेंगे. संभाग के कार्यकर्ताओं का चुनाव के दृष्टिकोण से तीन-तीन जिलों की बैठक लेंगे और कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए चुनाव की तैयारी की समीक्षा करेंगे. भाजपा संगठन के आधार पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी है, ऐसे में जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी का जायजा लेंगे और आने वाले चुनाव में विजय प्राप्त करने के लिए कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देंगे.'

'चुनाव लड़ने का मूड नहीं'

शेखावत ने आगे कहा, 'पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी राजस्थान में अपनी उपस्थिति से और अपने शब्दों के माध्यम से कार्यकर्ताओं में नया संचार किया था, अब जेपी नड्डा के प्रवास से एक नई धार और पैनापन कार्यकर्ताओ को मिलेगा. आने वाले विधानसभा चुनाव की जीत के लिए कार्यकर्ता काम करेंगे.' इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने SOG के द्वारा दिए गए नोटिस के बारे में बताया कि, 'पिछले कई साल में मुख्यमंत्री द्वारा अनेकों बार मेरे पर आरोप लगाए गए, और अब एसओजी द्वारा नोटिस देना कितना पॉलिटिकल मोटिवेट है, यह आप सब जानते हैं. मैं 2020 और 2022 में एसओजी द्वारा बिना मांगे ही अपने खातों की जानकारी दे चुका हूं. लेकिन उसके बाद भी एसओजी द्वारा नोटिस देना हास्यास्पद है.' शेखावत के विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि फिलहाल तो उनका कोई मूड नहीं है. वह तो पार्टी के सिपाही हैं, लेकिन संगठन जो भी जिम्मेदारी देता है उसके लिए वह हमेशा तैयार हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close