विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

Ganesh Chaturthi: डूंगरी गणेश मंदिर में चढ़ेगा 251 किलो का मोदक और पन्ना जड़ित विशेष मुकुट

भगवान गणेश के माणिक और पन्ना जड़ित विशेष मुकुट धारण करवाने की तैयारी. 251 किलो के 2 मोदक और 200 किलो के 2 मुख्य मोदक झांकी का मुख्य केंद्र रहेंगे. भजन संध्या कार्यक्रम 14 से 17 सितंबर तक शाम 7:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा.

Read Time: 2 min
Ganesh Chaturthi: डूंगरी गणेश मंदिर में चढ़ेगा 251 किलो का मोदक और पन्ना जड़ित विशेष मुकुट
डूंगरी मोती मंदिर में तैयार हुआ विशेष मुकुट
जयपुर:

जयपुर के प्रसिद्ध मोती डूंगरी गणेश मंदिर में बुधवार को गणेश चतुर्थी महोत्सव धूमधाम से मनाने की तैयारी कर ली गई है. इस अवसर पर मंदिर को फूलों और सजावटी सामानों से सजाया गया. मंदिर में भगवान गणेश के माणक और पन्ना जड़ित विशेष मुकुट धारण करवाया गया.

गणेश चतुर्थी पर 251 किलोग्राम मोदक की तैयारी

गणेश चतुर्थी पर 251 किलोग्राम मोदक की तैयारी

251 किलो के मोदक  

गणेश जी के 251 किलों के 2 मोदक और 200 किलों के 2 मुख्य मोदक झांकी का मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे. इसके अलावा 5 मोदक 51 किलों, 21 किलों के 21 मोदाक और 1100 मोदक 1.25 किलो के अन्य छोटे मोदक होगे. इसके लिए गणेश जी के प्रसाद बनाने के लिए दो शिफ्ट में हलवाईयों के द्वारा मोदक तैयार किए गए. भगवान श्री गणेश को फूलों झरोखे बनाकर उसमें विराजमान किया जाएगा. इसी दिन गणपति के भक्तों को शाम 6:30 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक निशुल्क मोदक का प्रसाद वितरित किया जाएगा.

14 सितंबर से शुरू होगा कार्यक्रम

गणेश चतुर्थी पर मोती डूंगरी मंदिर में गणेश जी के भक्तों के द्वारा भजन संध्या कार्यक्रम 14 सितंबर से शुरू होगा. भगवान गणपति को ध्रुपद गायन सबसे प्रिय है, इसी कारण संध्या को इसकी शुरुआत ध्रुपद गायन से की जाएगी. यह कार्यक्रम 14 से 17 सितंबर तक शाम 7:00 बजे से लेकर रात्रि 9:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

देशभर से जुटतें है श्रद्धालु

भजन संध्या में देश के प्रसिद्ध ध्रुपद गायक भाग लेंगे. इस कार्यक्रम को देखने के लिए देशभर से गणपति भक्तों का आगमन होगा. गणेश चतुर्थी के अवसर पर मोती डूंगरी गणेश मंदिर में लाखों भक्तों का आगमन होता है. इस बार भी बड़ी संख्या में भक्तों के आने की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close