विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब सस्ते में यात्रियों को मिलेगा भोजन

ट्रेन के जनरल डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब यात्रियों को भोजन और नाश्ते की तलाश में स्टेशन पर इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. 9 स्टेशनों पर इसके लिए काउंटर बनाए गए हैं.

Read Time: 2 min
ट्रेन के जनरल डिब्बे में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब सस्ते में यात्रियों को मिलेगा भोजन
जनरल डिब्बे में सफर करने वालों को मिलेगा सस्ते रेट में भोजन

डीडवाना: ट्रेन के जनरल डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब यात्रियों को भोजन और नाश्ते की तलाश में स्टेशन पर इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. अब किफायती कीमत पर प्लेटफॉर्म पर एक तय काउंटर पर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. फिलहाल उत्तर पश्चिम रेलवे के 9 स्टेशनों पर किफायती रेट में भोजन उपलब्ध कराने के लिए काउंटर बनाए गए हैं. 

9 स्टेशनों पर मिल रहा सस्ते में भोजन

भारतीय रेलवे की तरफ से ये सुविधा सामान्य श्रेणी के डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों को मुहैया कराई जा रही है. किफायती कीमत पर यात्रियों को भोजन काउंटरों पर उपलब्ध कराए गए हैं. बता दें कि जनरल डिब्बे में सफर करने वाले यात्रियों को मात्र 20 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

इसके अलावा मात्र 50 रुपए में भोजन के साथ-साथ नाश्ते (कॉम्बो मील) की भी व्यवस्था की गई है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों के मौसम में यात्री यातायात में वृद्धि के समय रेलवे अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों हेतु सुविधाजनक और बजट-अनुकूल भोजन विकल्प व्यवस्था करती है.

इधर-ऊधर भटकना नहीं पड़ेगा

अनारक्षित डिब्बों (सामान्य श्रेणी कोच) में यात्रा करने वालों को भोजन, नाश्ते की आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए प्लेटफार्मों पर सामान्य द्वितीय श्रेणी (जीएस) कोचों के पास स्थित काउंटरों पर भोजन उपलब्ध हो रहा है. आसान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए भोजन और नाश्ता-भोजन (कॉम्बो) प्लेटफार्मों पर ही स्थित काउंटरों पर उपलब्ध कराए गए हैं. यात्री सीधे इन काउंटरों से अपना भोजन खरीद सकते हैं, जिससे विक्रेताओं की तलाश करने या स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कैप्टन शशी किरण ने बताया कि ये काउंटर उत्तर पश्चिम रेलवे पर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के द्वारा जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, फुलेरा, आबूरोड, नागौर, हनुमानगढ़ एवं रेवाड़ी स्टेशनों पर संचालित स्थापित किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए कैलेंडर जारी, जानें दाखिले की पूरी प्रक्रिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close