विज्ञापन
Story ProgressBack

हनुमान बेनीवाल ने सीएम भजन लाल को तबादले पर कही बड़ी बात, कहा- आपके पास गृह विभाग लेकिन...

हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पर राजस्थान में बढ़ते अपराध और तबादलों को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने नागौर शहर में दलित छात्र यश नायक की हत्या का मुद्दा उठाया.

Read Time: 4 min
हनुमान बेनीवाल ने सीएम भजन लाल को तबादले पर कही बड़ी बात, कहा- आपके पास गृह विभाग लेकिन...
खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल.

Hanuman Beniwal: राजस्थान के खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पर राजस्थान में बढ़ते अपराध और तबादलों को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने नागौर शहर में दलित छात्र यश नायक की हत्या का मुद्दा उठाया. वहीं नागौर के पुलिस प्रशासन के काम करने के तरीकों पर सवाल खड़ा किया. इतना ही नहीं उन्होंने साफ कहा कि आप अजमेर रेंज के आईजी और नागौर एसपी पर मेहरबान है. राजस्थान में इतने आईएएस-आईपीएस (Rajasthan IAS IPS Transfer) तबादले के बावजूद यहां बदलाव नहीं किया गया. उन्होंने कहा अब तो संदेश जा रहा है कि आपके पास काबिल अफसरों की कमी है.

हनुमान बेनीवाल ने अपने एक्स पर सीएम भजन लाल को टैग कर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है. जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधा है. 

बेनीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जी नागौर जिले और अजमेर रेंज में बढ़ते अपराध चिंता का विषय है. हाल ही में नागौर शहर में दलित छात्र यश नायक की हत्या हो जाने, पादु क्षेत्र में संत की हत्या हो जाने सहित दर्जनों गंभीर अपराध कारित होने के बावजूद नागौर एसपी और अजमेर रेंज आईजी का अपराधियों के विरुद्ध ढुलमुल रवैया आपकी जवाबदेही को भी चैलेंज है. चूकी आपके पास गृह विभाग है तो आपका भी दायित्व है. मगर सरकार बदलने के बावजूद नागौर के SP और अजमेर रेंज आईजी का नही बदलना. यह दर्शाता है की आज भी यह अधिकारी आपके सिस्टम पर हावी हैं.

उन्होंने आगे लिखा, अजमेर रेंज आईजी की लंबे समय से बजरी माफिया के साथ सांठ -गांठ होने, पूर्ववती सरकार के समय टोंक जिले में शंकर मीणा की बजरी माफिया के इशारे पर हुई हत्या, खनन और बजरी माफियाओं द्वारा अजमेर रेंज में कई बार पुलिस बल पर हमला और आम जन पर गाडियां चढ़ा देने के मामले सामने आए. अब आपकी पार्टी सरकार में है. मगर अजमेर रेंज आईजी और नागौर एसपी को आपने यथावत रखा है. उससे यह भी संदेश जा रहा है की आपके पास काबिल अफसरों की कमी है. समाचार पत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आपका 9 फरवरी को नागौर जिले में दौरा प्रस्तावित है. उम्मीद है आप अजमेर रेंज की चौपट कानून व्यवस्था में सुधार करने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे.

दलित छात्र यश की हत्या पर बेनीवाल ने कहा

बेनीवाल ने एक और पोस्ट में कहा, नागौर शहर में दलित छात्र यश नायक की हत्या से जुड़े मामले में कुकर्मियों के रैकेट का पुलिस को पर्दाफाश करना चाहिए. पुलिस को  इस रैकेट से जुड़े अन्य अपराधियों  के विरुद्ध भी सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत है. मैने आज पुन: मामले को लेकर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक से दूरभाष पर वार्ता की है और राज्य स्तर की उच्च स्तरीय टीम का गठन करने को कहा है.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस में दरार! अब सचिन पायलट भी हुए आक्रामक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close