विज्ञापन
Story ProgressBack

Hathras Baba Satsang: हाथरस बाबा के सत्संग में भरतपुर से गए थे 800 लोग, एक महिला की मौत; भक्त ने बताया आंखों देखा हाल

Hathras Baba Satsang Incident: हाथरस बाबा के सत्संग में भरतपुर से 7 बसों में श्रद्धालु गए थे. इसके अलावा छोटे वाहन भी थे. करीब 800 लोग सत्संग में गए थे. हादसे में एक महिला की मौत हो गई.  

Read Time: 3 mins
Hathras Baba Satsang: हाथरस बाबा के सत्संग में भरतपुर से गए थे 800 लोग, एक महिला की मौत; भक्त ने बताया आंखों देखा हाल
भरतपुर से हाथरस सत्संग में गए भक्तों ने वापस आने के बाद बताया कैसे उनकी जान बची.

Hathras Baba Satsang Incident:  हाथरस में बाबा के सत्संग में हुए हादसे में डीग जिले की एक महिला की मौत हो गई. वह कुम्हेर थाना क्षेत्र के साबोरो गांव की रहने वाली थी. उसका नाम परसादी जाटव पत्नी राजेंद्री था. डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेश दिगंबर ने बताया कि परसादी के शव को कुम्हेर अस्पताल लाया जाएगा. यहां पर पोस्टमार्टम होगा. साबोरा गांव से 6 महिलाएं सत्संग में गई थीं. 

भरतपुर से 7 बसों में भक्त गए थे हाथरस 

मिली जानकारी के अनुसार हाथरस फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग में शामिल होने के लिए विजय नगर कॉलोनी, कुम्हा, दयोपुरा गांव और कुम्हेर से करीब 7 बसें गई थीं.  बाकी लोग अपनी छोटी गाड़ियों में गए थे. करीब 800 लोग गए थे. 

हाथरस सत्संग में भरतपुर की 2 महिलाएं घायल, अस्पताल में भर्ती 

भरतपुर के सेवर थाना क्षेत्र के मलाह गांव की एक महिला रानी घायल हो गई, उसे एटा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा एक और महिला घायल है. भरतपुर से गए और श्रद्धालु वापस आ गए हैं. 

बाबा का पैरों के निशान छूने के दौरान मची भगदड़ 

भरतपुर के सुल्तान सिंह ने बताया, "सत्संग में हम लोग मौजूद थे. सत्संग के बाद जब बाबा निकले तो लोग उनके दर्शन और उनके पैरों के निशान छू रहे थे. इस दौरान भगदड़ मची. वहां कीचड़ा था. कीचड़ में फंसकर लोग गिर गए और उनके ऊपर से लोग निकलते चले गए. सत्संग में काफी भीड़ थी. हम लोग जसवंत नगर से इको गाड़ी से 9 लोग गए थे."

"गाड़ी पर बैठ गए तो पता चला, मौत की खबर सुनकर कांप गए"

महिला दर्शनी ने बताया, "हम सत्संग के बाद एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे. कुछ पुलिस वाले एक लड़की को भीड़ में से निकाल कर ला रहे थे. हमने पूछा तो कहा गर्मी के कारण यह बेहोश हुई है. उसके बाद एक महिला को भी लेकर के आए. हम लोगों ने सोचा कि गर्मी से हमारी हालत खराब है तो यह लोग भी घबरा गए होंगे."

दर्शनी ने बताया, "हम लोग वहां से निकलने वाले थे तो उसी जगह कुछ लोग मौत की बात कह रहे थे. लेकिन, मैंने उनकी बातों पर विश्वास नहीं किया. वहां अग्निशमन भी आई थी तो मैंने सोचा कहीं आग लग गई होगी. जब हम लोग अपनी गाड़ियों में बैठ गए तब मोबाइल पर हम लोगों ने मौत की खबर सुनी और हम लोग कांप गए."

बाबा हरि के सत्संग में भगदड़ से 116 लोगों की मौत 

यूपी के हाथरस जिले में हरि बाबा के सत्संग में 2 जुलाई को भगदड़ मच गई, जिसमें 116 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. पुलिस ने आयोजकों और सेवादारों पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर निवासी न्यू कॉलोनी दमदपुरा कस्बा, सिकंदरामऊ, हाथरस के अलावा  अज्ञात अयोजकों और सेवादारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें:   बजट सत्र से पहले CM ने बुलाई विधायक दल की बैठक, अहम फैसले लिये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केंद्र सरकार ने नहीं भेजी ST छात्रों की छात्रवृत्ति, 14964 स्टूडेंट्स दो साल से कर रहे स्कॉलरशिप का इंतजार
Hathras Baba Satsang: हाथरस बाबा के सत्संग में भरतपुर से गए थे 800 लोग, एक महिला की मौत; भक्त ने बताया आंखों देखा हाल
Mahipal Makrana's wife came forward in dispute with Shiv Singh Shekhawat, said- Fraudulently Called him and Beaten
Next Article
शिव सिंह शेखावत से विवाद मामले में सामने आई महिपाल मकराना की पत्नी, कहा- उन्हें धोखे से बुलाकर मारा
Close
;