भारी बारिश से डूंगरपुर में 3 पुल पानी में डूबे, धाम जाने का रास्ता बंद; अलर्ट पर प्रशासन

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण जिले में पुलों पर 3 से 5 फिट की चादर चल रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है. सोमवार को भी राज्य के 32 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. उधर राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भी पिछले 24 घण्टों से बारिश हो रही है. बारिश से सोम और जाखम नदी में पानी आना शुरू हो गया है. बेणेश्वर धाम टापू बन गया है. धाम को जोड़ने वाले 3 पुलों पर पानी की चादर चल रही है. 

पुलों पर 3 से 5 फीट की चादर 

बांसवाड़ा और प्रतापगढ जिले में भी नदियों और तालाबों में पानी आना शुरू हो गया है. वहीं नदियों में अधिक पानी आने से जिले के त्रिवेणी जल संगम बेणेश्वर धाम के पुल पानी में डूब गए हैं. जिससे धाम टापू बन गया है. आज सुबह तेज बारिश के बाद बेणेश्वरधाम से गुजरने वाली सोम और जाखम नदी में अचानक पानी आ गया, जिसके कारण धाम को जोड़ने वाले  साबला, गनोड़ा और वलाई पुल पानी में डूब गए. पानी में पुलों के डूबने से धाम पर जाने वाला रास्ता बंद हो गया. तीनों पुलों पर करीब 3 से 5 फीट पानी की चादर चल रही है.  

Advertisement

 टापू पर फंसे हैं 20 लोग  

वहीं टापू पर मंदिर के पुजारी और होटलकर्मी सहित करीब 20 लोग मौजूद हैं, जो अभी सुरक्षित हैं. पुलिस और प्रशासन भी बारिश के चलते अलर्ट है. पुलिस की ओर से तीनों पुलों के रास्तों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिससे कोई भी व्यक्ति उन पुलों से होकर न गुजरे. वहीं प्रशासन ने आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से बहते हुए पानी में पैदल और वाहन से नहीं निकलने की अपील की है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान रोड सेफ्टी एक्शन प्लान अपनाने वाला पहला राज्य, 2030 तक 50% सड़क दुर्घटनाएं कम करने का लक्ष्य
 

Advertisement