विज्ञापन
Story ProgressBack

छात्रा से यौन शोषण के आरोपों पर मेडिकल कॉलेज के HOD बोले- साजिशन फंसाया जा रहा

आरोपी प्रोफ़ेसर ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि छात्रा की मां द्वारा मेल भेज कर जो शिकायत की गई है उसमें सिर्फ उत्पीड़न की बात कही गई थी. जिसको बाद में मेडिकल कॉलेज के कुछ प्रोफ़ेसर और अधिकारियों ने छात्रा को बहला फुसलाकर यौन उत्पीड़न शिकायत में बदलवा दिया है.

Read Time: 4 min
छात्रा से यौन शोषण के आरोपों पर मेडिकल कॉलेज के HOD बोले- साजिशन फंसाया जा रहा
फिजियोलॉजी विभाग के डॉ. शेठे पर आरोप लगने पर मामले की जांच में बैठे लोग.
jhalawar:

झालावाड़: जिले के मेडिकल कॉलेज में एक छात्र द्वारा प्रोफेसर पर लगाए गए उत्पीड़न के आरोप को लेकर आरोपी प्रोफेसर ने खुद को निर्दोष बताया है. उसने छात्रा पर ही कई प्रकार के सवाल दागते हुए उसको मेडिकल कॉलेज प्रशासन के कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर षड्यंत्र करके फंसाने की बात कही है.

हर बार अनदेखा करते रहे

आरोपी डॉक्टर श्रीकांत शेठे ने आरोप लगाया कि मेडिकल कॉलेज में योग्यता नहीं होते हुए भी पदों पर बैठे कुछ डॉक्टर लगातार उनको फसाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस छात्रा द्वारा आरोप लगाए गए हैं उसके द्वारा लगातार उनके साथ बदतमीजी की जाती रही है. किंतु वह हर बार उसको अनदेखा करते रहे. डॉक्टर श्रीकांत शेठे ने कहा कि यदि उन्होंने वास्तव में गलत किया है तो छात्र और उसके परिजन उनके खिलाफ पुलिस के पास रिपोर्ट क्यों दर्ज नहीं करवाते.

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ आचार्य फिजियोलॉजी विभाग डॉ. श्रीकांत शेठे

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ आचार्य फिजियोलॉजी विभाग डॉ. श्रीकांत शेठे

यह है पूरा मामला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिजियोलॉजी विभाग के एचओडी के पद पर तैनात रहे डॉक्टर श्रीकांत शेठे पर एक रेजिडेंट डॉक्टर ने परेशान करने का आरोप लगाया था. रेजिडेंट डॉक्टर की मां द्वारा एक ईमेल भेज कर डॉक्टर श्रीकांत पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. और मेडिकल कॉलेज के डीन ने एक कमेटी बनाकर मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं. जिसकी रिपोर्ट आने पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है.

डॉ. शेठे भाजपा के प्रदर्शन के बाद

डीन द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद मामला लगातार तूल पकड़ता गया और बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पूरी घटना का विरोध करते हुए आंदोलन पर आ गई. इसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने फिलहाल आरोपी चिकित्सक को एपीओ कर दिया है.

डॉ. श्रीकांत शेठे को कार्यमुक्त किया 

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ आचार्य फिजियोलॉजी विभाग डॉ. श्रीकांत शेठे के खिलाफ बुधवार को भाजपा ने प्रदर्शन किया. उन्होंने शेठे के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर कार्यमुक्त करने की मांग की है. इसके बाद डीन डॉ. शिव भगवान ने आरोपी वरिष्ठ आचार्य डॉ. श्रीकांत शेठे को तुरंत कार्यमुक्त कर दिया.

मामले की रिपोर्ट मांगी

पूर्व जिलाध्यक्ष संजय जैन की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मेडिकल कॉलेज झालावाड़ के डीन डॉ. शिव भगवान से मिला है. पूर्व जिलाध्यक्ष संजय जैन और मंडल अध्यक्ष सीएम धाभाई के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने डीन डॉ. शिव भगवान से मुलाकात कर महिला उत्पीड़न मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी इस पर डीन ने पूरा प्रकरण बताया. बाद में भाजपा नेताओं के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. शिव भगवान ने तुरंत महिला उत्पीड़न के आरोपी फिजियोलॉजी विभाग के वरिष्ठ आचार्य डॉ. श्रीकांत शेठे को कार्यमुक्त कर दिया.

इसे भी पढ़े: मीट पकाने को लेकर सगे भाइयों में झगड़ा, छोटे ने बड़े भाई की चाकू घोंप की हत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close