विज्ञापन

Tina Dabi Transfer: IAS कपल टीना डाबी और उनके पति का ट्रांसफर, एक की बॉर्डर पर तैनाती तो दूसरे को बनाया यहां का DM

IAS Transfer list 2024: गुरुवार देर रात भजनलाल सरकार ने 108 IAS अफसरों के तबादलों की सूची जारी कर दी है. इसमें IAS दंपत्ति टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गावंडे का नाम भी शामिल है.तो चलिए जानते हैं कि सरकार ने आखिरकार पति-पत्नी दोनों को कौन सा जिला सौंपा है.

Tina Dabi Transfer: IAS कपल टीना डाबी और उनके पति का ट्रांसफर, एक की बॉर्डर पर तैनाती तो दूसरे को बनाया यहां का DM
आईएएस टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गावंडे

IAS Tina Dabi: भजनलाल सरकार ने देर रात आईएएस अफसरों के तबादलों की सूची जारी की है. जिसमें 108 आईएएस अफसरों के तबादलों  ( IAS Transfer List0 की सूची जारी की गई है. जिसमें 12 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. इसमें आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) और उनके पति प्रदीप गावंडे  (IAS Pradeep gawande) का नाम भी शामिल है. आईएएस तबादला सूची में टीना डाबी और उनके पति को कलेक्टर के पद पर लगाया गया है. टीना डाबी का तबादला ईजीएस कमिश्नर से बाड़मेर कलेक्टर के पद पर किया गया है. वहीं डाबी के पति प्रदीप गावंडे को उपनिवेशन आयुक्त बीकानेर से जालोर कलेक्टर लगाया गया है. देखा जाए तो राज्य सरकार ने एक को बॉर्डर इलाके की जिम्मेदारी दी गई है और दूसरे को एक छोटे जिले में अधिकारी तैनात किया गया है. दोनों अधिकारी फिर से फील्ड में उतारे गए हैं .

दोनों पति पत्नी बनाए गए कलेक्टर

साफ है कि हाल ही में मातृत्व अवकाश से लौटने के बाद आईएएस अधिकारी टीना डाबी को भजनलाल सरकार ने ईपीएस विभाग की जिम्मेदारी दी थी.इससे पहले वे जैसलमेर में जिला कलेक्टर के पद पर तैनात थीं, इसके बाद गुरुवार देर रात जारी आईएएस तबादला सूची में टीना डाबी को पाकिस्तान सीमा पर स्थित बाड़मेर जिले का कलेक्टर बनाया गया है.इसके साथ ही उनके पति प्रदीप गावंडे का भी तबादला कर दिया गया है. इससे पहले वे बीकानेर के डीएम के पद पर कार्यरत थे. अब उन्हें जालौर जिले के जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है. आईएएस प्रदीप 2013 बैच के अधिकारी हैं.

दूरियां हुई खत्म

बात अगर पति-पत्नी की करें तो ड्यूटी पर लौटने के बाद दोनों एक दूसरे को कम समय दे पा रहे थे. जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों एक दूसरे के साथ ज्यादा समय बिता पाएंगे. क्योंकि जालोर बाड़मेर जिले से छोटा है. दोनों जिलों के बीच की दूरी करीब 200 किलोमीटर है. ट्रेन से दोनों को एक जिले से दूसरे जिले में पहुंचने में करीब 3 घंटे का समय लगेगा. हालांकि सड़क मार्ग से अपेक्षाकृत कम दूरी तय करनी पड़ेगी. इससे पहले एक अधिकारी जयपुर तो दूसरा बीकानेर में था. दोनों जिलों के बीच ट्रेन के जरिए दूरी करीब साढ़े पांच सौ किलोमीटर थी.

कब हुई थी शादी

2020 में टीना ने आईएएस अतहर आमिर खान को तलाक दे दिया था और उसके बाद उन्होंने 22 अप्रैल 2022 को 2013 बैच के अधिकारी प्रदीप गवांडे से शादी कर ली, जिसके बाद 2023 में दोनों को एक बेटा निखिल हुआ. प्रदीप गवांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं, जबकि टीना डाबी दिल्ली की हैं.

यह भी पढ़े: बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 108 IAS अफसरों के तबादले, 4 महिलाओं को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Tina Dabi Transfer: IAS कपल टीना डाबी और उनके पति का ट्रांसफर, एक की बॉर्डर पर तैनाती तो दूसरे को बनाया यहां का DM
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close