विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2023

रतनपुर बॉर्डर से पुलिस ने पकड़ी 16 लाख की अवैध शराब, गुजरात में हो रही थी तस्करी, ड्राइवर गिरफ्तार

बिछीवाड़ा पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर अवैध शराब से भरा एक ट्रक जब्त किया है और ड्राइवर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ट्रक से 16 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की है.

Read Time: 3 min
रतनपुर बॉर्डर से पुलिस ने पकड़ी 16 लाख की अवैध शराब, गुजरात में हो रही थी तस्करी, ड्राइवर गिरफ्तार
पंजाब निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के 200 कार्टन मिले.
डूंगरपुर:

राजस्थान के डूंगरपुर की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने राजस्थान- गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर अवैध शराब से भरा एक ट्रक जब्त किया है और ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने ट्रक से 16 लाख रुपए की अवैध शराब जब्त की. बता दें कि ड्राइवर पंजाब निर्मित शराब को तस्करी कर गुजरात ले जा रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी ड्राइवर से पूछताछ कर रही है.

डूंगरपुर जिले के बिछीवाडा थाना प्रभारी मदनलाल ने कहा कि एसपी कुंदन कांवरिया के निर्देश पर अवैध शराब तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक ट्रक से गुजरात में शराब तस्करी की जा रही है. हमने टीम के साथ राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ली. इसी क्रम में मुखबिर के बताए अनुसार एक ट्रक उदयपुर की ओर से आते हुए देखा. पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की.

पराली की आड़ में शराब की तस्करी

उन्होंने आगे कहा कि ड्राइवर ने अपना नाम देवीलाल जाट बताया जो जिला हनुमानगढ़ के गोगामेडी का रहने वाला है. वहीं पूछताछ के दौरान ड्राइवर घबरा गया और सही जवाब नहीं दे पाया. इस पर पुलिस ने ट्रक पर लगे तिरपाल को हटाकर तलाशी ली तो पराली घास की आड़ में नीचे की तरफ छुपाकर रखे अवैध अंग्रेजी शराब के कार्टन मिले. इस पर पुलिस ने शराब के साथ ही ट्रक को जब्त कर लिया.

बता दें कि ट्रक में पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 200 कार्टन बरामद किए गए. जिसकी कीमत करीब 16 लाख रुपए बताई जा रही है.

अहमदाबाद हो रही थी अवैध शराब की तस्करी

थाना प्रभारी मदनलाल ने कहा कि पूछताछ से पता चला कि ड्राइवर शराब को राजस्थान से बॉर्डर पार कर गुजरात के अहमदाबाद में ले जाने वाला था. अहमदाबाद पहुंचने से पहले तस्कर उसे फोन कर आगे की लोकेशन बताता और इसके बाद शराब को गुजरात में तस्करों तक पहुंचाया जाना था. फिलहाल ड्राइवर देवीलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पुलिस पंजाब और गुजरात बैठे तस्करों को पकड़ने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़े :डूंगरपुर : 7 महीने में पकड़ी गई 3 करोड़ 50 लाख की अवैध शराब, 434 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close