विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2023

डूंगरपुर : 7 महीने में पकड़ी गई 3 करोड़ 50 लाख की अवैध शराब, 434 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक कुंदन कवरिया के अनुसार शराब तस्कर मोटे मुनाफे के लिए गुजरात में शराब की तस्करी करते हैं. इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस की ओर से सख्ती भी बरती जा रही है.

Read Time: 3 min
डूंगरपुर : 7 महीने में पकड़ी गई 3 करोड़ 50 लाख की अवैध शराब, 434 आरोपी गिरफ्तार
434 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर से सटे पड़ोसी राज्य गुजरात में शराब पर रोक के चलते राजस्थान से डूंगरपुर के रास्ते सबसे ज्यादा शराब तस्करी गुजरात में होती है. पुलिस की ओर से इस पर कार्रवाई भी होती है, लेकिन शराब तस्कर हमेशा तस्करी के लिए नए रास्ते अपनाते रहते हैं. इसके बावजूद डूंगरपुर पुलिस ने 7 महीने  में साढ़े 3 करोड़ रुपए की शराब जब्त की है. इसमें सबसे बड़ी कार्रवाई बिछीवाड़ा पुलिस की ओर से गुजरात बॉर्डर के पास की गई.

1ibpb9c

7 महीने में पकड़ी गई 3 करोड़ 50 लाख की अवैध शराब

ये भी पढ़ें- बड़ी सफलता : भीलवाड़ा भट्टी कांड में फरार महिला अपराधी गिरफ्तार, 20 हज़ार रुपये का था इनाम

पुलिस अधीक्षक कुंदन कवरिया के अनुसार शराब तस्कर मोटे मुनाफे के लिए गुजरात में शराब की तस्करी करते हैं. इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस की ओर से सख्ती भी बरती जा रही है. उन्होंने बताया कि इस साल में अब तक 422 कार्रवाई की गई, जिसमें सबसे ज्यादा 43 हजार 484 बोतल शराब पकड़ी गई. इसमें सबसे ज्यादा अंग्रेजी शराब की 31 हजार 971 बोतले हैं. जबकि 160 बोतल देसी शराब और 2 हजार 617 बोतल हथकसी शराब की है.

ctelvr7o

434 तस्करों को गिरफ्तार किया है

हालांकि देसी शराब स्थानीय स्तर पर ही लोग इस्तेमाल करते हैं. पुलिस की ओर से पकड़ी गई इस शराब की बाजार में कीमत करीब 3 करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने इस कार्रवाई में 28 बड़ी गाड़ियां पकड़ी हैं. 

mhmscqt

डूंगरपुर पुलिस की और से सख्त कार्रवाई की जा रही है

पुलिस ने शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 434 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. इसमें कई बड़े तस्कर भी हैं, जो शराब तस्करी के कारोबार में लंबे समय से जुड़े हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- सरकार के दावों की पोल खोल रहा है ये स्कूल, भेड़-बकरियों के बीच बच्चे पढ़ने को मजबूर

एसपी ने बताया की शराब पर रोक लगाने के लिए डूंगरपुर पुलिस की और से सख्त कार्रवाई की जा रही है. तस्करों की गैंग पर निगरानी रखी जा रही है. मुखबिर की सूचना होते ही तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है.

l82lt2u

राजस्थान-गुजरात के सभी एंट्री प्वॉइंट पर चेक पोस्ट लगाए गए हैं

इसके अलावा भी कई बार नाकाबंदी कर गाड़िया पकड़ी हैं. राजस्थान में इस साल चुनाव हैं. ऐसे में राजस्थान-गुजरात के सभी एंट्री प्वॉइंट पर चेक पोस्ट लगाए गए हैं. इन चेक पोस्ट पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close