विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर होगी बारिश, IMD ने इन 8 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Rains: मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर 14 मार्च को खत्म हो जाएगा. फिर से हवा का मिजाज बदल जाएगा. इस बार उत्तरी हवाओं की अपेक्षा पश्चिम से आने वाली हवा ज्यादा प्रभावी रहेगी.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर होगी बारिश, IMD ने इन 8 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में अब सर्दी का असर कम होने लगा है. जालौर, फलौदी, बाड़मेर, जोधपुर में दिन का तापमान बढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया. जबकि रात के न्यूनतम तापमान में भी 1-2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. वहीं अजमेर, कोटा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है. राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां बीती रात तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है.

कल हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 13 मार्च को एक हल्के प्रभाव का पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में सक्रिय होगा, जिसके असर से राज्य में बादल छाएंगे. आठ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. लेकिन 15 मार्च से राज्य के शहरों में तापमान बढ़ेगा और गर्मी तेज होगी. फिलहाल राजधानी जयपुर में रात का तापमान बढ़ने से सर्दी कम हो गई. धूप भी तेज निकल रही है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक जयपुर में आज दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान में सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा. बीकानेर, चूरू, फलौदी, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, डूंगरपुर, उदयपुर और कोटा में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से ऊपर आ गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 13 मार्च से राज्य में मौसम बदलेगा. दिन में बादल छाएंगे. ये बदलाव जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के बीकानेर, जैसलमेर, चूरू, गंगानगर, सीकर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ और फलौदी में देखने को मिलेगा. इस दौरान कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. इससे दिन के तापमान में थोड़ी गिरावट होगी.

16 मार्च से बढ़ने लगेगी गर्मी

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर 14 मार्च को खत्म हो जाएगा. फिर से हवा का मिजाज बदल जाएगा. इस बार उत्तरी हवाओं की अपेक्षा पश्चिम से आने वाली हवा ज्यादा प्रभावी रहेगी. पश्चिम से गर्म हवाएं चलने से राजस्थान में 16-17 मार्च से गर्मी तेज होने लगेगी. ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकता है.

ये भी पढ़ें:- आज तिहाड़ जेल से निकलेगी काला जठेड़ी की बारात, किले में तब्दील हुआ दिल्ली का बैंक्वेट हॉल, ड्रोन से निगरानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close