विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

अजमेरः झारखंड से जोधपुर आ रहा सवा करोड़ का डोडा पोस्त जब्त, तस्कर गिरफ्तार

Read Time: 3 min
अजमेरः झारखंड से जोधपुर आ रहा सवा करोड़ का डोडा पोस्त जब्त, तस्कर गिरफ्तार
करोड़ों रुपये के डोडा पोस्त बरामद
Ajmer:

अजमेर के आदर्श नगर थाने के बाहर से अवैध रूप से ले जा रहे सवा करोड़ रुपए के डोडा पोस्त को पुलिस ने जब्त किया है. तस्कर भारी मात्रा में मादक पदार्थ को हवन सामग्री की आड़ में ले जा रहे थे. पुलिस ने आरोपी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. डोडा पोस्त समेत ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है. मामले की छानबीन कर पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंचने की कोशिश में लगी है. स्थानीय लोगों ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस थाने के सामने से 41 क्विंटल 115 किलो ग्राम डोडा पोस्त तस्करी कर ले जा रहे थे.

हालांकि आदर्श नगर पुलिस ने नाकेबंदी कर हवन सामग्री की आड़ में छिपा सवा करोड़ का डोडा पोस्ट की तस्करी करते अजमेर पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के कब्जे से 41 क्विंटल किलो 155 ग्राम डोडा पोस्त सहित 12 चक्का ट्रेलर जब्त किया गया.

एसपी चूनाराम जाट ने बताया की पुलिस पूछताछ में आरोपी तस्कर ने डोडा झारखंड से जोधपुर में सप्लाई करने की बात कबूल की है. मामले में अजमेर की आदर्श नगर थाना पुलिस ने आरोपी तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच ट्रेनी आईपीएस अभिषेक अंदासु को सौंप दी है.

गुरुवार देर रात मांगलियावास थाना अधिकारी सुनील ताडा को ट्रेलर के जरिए झारखंड से जोधपुर मादक पदार्थ तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना पर आदर्श नगर थाना प्रभारी चेनाराम बेड़ा के द्वारा थाने के जाब्ते के साथ थाने के बाहर नाकाबंदी की गई.

नाकाबंदी के दौरान बरामद हुआ मादक पदार्थ

एसपी ने बताया कि इसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए जिला जोधपुर निवासी आरोपी तस्कर पप्पा राम उर्फ पप्पूराम चोखाराम विश्नोई को गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ झारखंड से जोधपुर की तरफ ले जाने की बात कही है.

हालांकि आदर्श नगर थाना पुलिस के द्वारा पूछताछ के बाद आरोपी के कब्जे से बरामद हुआ, सवा करोड रुपए कीमत वाला डोडा पोस्ट और ट्रेलर जब्त किया गया है. आदर्श नगर थाना पुलिस ने आरोपी तस्कर के खिलाफ NDPS एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. वहीं पुलिस यह भी पता लग रही है कि आखिर जोधपुर में इतनी भारी संख्या में डोडा पोस्त किसको सप्लाई करना था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close