विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

Jaisalmer Flight Services: भारत के तीन शहरों से जुड़ेगी गोल्डन सिटी, इंडिगो आज से शुरू करने जा रही डायरेक्ट फ्लाइट

इंडिगो द्वारा फिलहाल बेस प्राइज पर ही हवाई सेवाएं शुरू की गई है. लेकिन ऑनलाइन बुकिंग पहले से ही शुरू होने पर अब हवाई सेवाओं के रेट बढ़ गए हैं.

Read Time: 4 min
Jaisalmer Flight Services: भारत के तीन शहरों से जुड़ेगी गोल्डन सिटी, इंडिगो आज से शुरू करने जा रही डायरेक्ट फ्लाइट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Flight From Jaisalmer: दीपावली से पहले नवरात्रा व दशहरे पर पर्यटन सीजन का आगाज हो गया है. इस सीजन में दूर-दूर से पर्यटक गोल्डन सिटी घूमने आते हैं. इन टूरिस्ट को आने-जाने में किसी तरह की कोई परेशान न हो इसके लिए आज से हवाई सेवाएं शुरू होने जा रही हैं, जो जैसलमेर को जयपुर, अहमदाबाद व मुंबई से सीधा जोड़ देंगी. 

रविवार को सबसे पहले मुंबई से फ्लाइट 9.20 बजे रवाना होकर 11 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. इसके बाद यह फ्लाइट वापिस 11.50 बजे रवाना होकर दोपहर 1.35 बजे वापिस मुंबई पहुंचेगी. इसके बाद दूसरी फ्लाइट दोपहर जयपुर से दोपहर 1.10 बजे रवाना होकर 3.05 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. जिसके बाद यह फ्लाइट 3.55 बजे रवाना होकर शाम 5.30 बजे वापस जयपुर पहुंचगी. इसके बाद अहमदाबाद से दोपहर 3.05 बजे रवाना होकर फ्लाइट 5 बजे जैसलमेर पहुंचेगी. जो वापिस 5.20 पर जैसलमेर से रवाना होकर शाम 7.10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी.

हालांकि स्पाइस जेट और अलाइंस एयर ने अभी तक किसी भी शहर के लिए अपना फ्लाइट शेड्यूल जारी नहीं किया है. ऐसे में इन कंपनियों की हवाई सेवाओं के लिए जैसलमेर को फिलहाल इंतजार करना होगा. लेकिन इंडिगो 12 अक्टूबर से दिल्ली-जैसलमेर हवाई सेवाओं से अपनी हवाई सेवा जैसलमेर को दे रहा है और आज तीन और नए शहरों से हवाई सेवा शुरू करने के बाद इंडिगो 4 शहरों को सीधी हवाई सेवा देने लग जाएगा. 

बढ़ गया फ्लाइट टिकट प्राइस

इंडिगो द्वारा फिलहाल बेस प्राइज पर ही हवाई सेवाएं शुरू की गई है. लेकिन ऑनलाइन बुकिंग पहले से ही शुरू होने पर अब हवाई सेवाओं के रेट बढ़ गए हैं. फिलहाल मुंबई से जैसलमेर पहुंचने के लिए यात्री को 8500, अहमदाबाद से 5500 व जयपुर से 3800 रुपए देने होंगे. स्वर्णनगरी के हवाई सेवाओ के सुचारु होने के बाद अब स्थानीय निवासियों को इस सुविधा से काफी राहत मिलने की उम्मीद थी. लेकिन ऑफ सीजन में हवाई कंपनियों द्वारा लोगों के साथ हर साल किए जा रहे छलावे के कारण फ्लाइट की सुविधा स्थानीय लोगों को नहीं पाती है. वहीं पर्यटन सीजन के समय हवाई कंपनियों द्वारा सैलानियों से पर्यटन सीजन बूम के नाम पर मुनाफा कमाया जा रहा है. जिससे हवाई सेवा आम लोगों के लिए काम नहीं आ रही है.

2 अक्टूबर को होना था आगाज

जैसलमेर में इस साल 2 अक्टूबर से ही हवाई सेवाओं का आगाज होना था. 2 अक्टूबर को अलाइंस एयर द्वारा दिल्ली से हवाई सेवाएं शुरू की जा रही थी. लेकिन ऐन वक्त पर अलाइंस एयर द्वारा अपने शेड्यूल को रद्द करते हुए 29 अक्टूबर से ही हवाई सेवाएं शुरू करने का निर्णय लिया. इसके बाद अब 12 अक्टूबर से जैसलमेर में पहली बार इंडिगो अपनी हवाई सेवाएं शुरू करने जा रहा था. लेकिन इंडिगो ने भी सिर्फ दिल्ली के लिए ही हवाई सेवाएं शुरू की. इसके बाद 29 अक्टूबर से अलाइंस एयर, स्पाइसजेट व इंडिगो की जयपुर, अहमदाबाद व मुंबई के लिए हवाई सेवाएं शुरू होनी थी. ऐसे में अब इंडिगो तो अपनी हवाई सेवाएं शुरू कर रहा है, लेकिन अलाइंस एयर व स्पाइसजेट द्वारा अपने शेड्यूल को खिसका दिया गया है. अब उम्मीद है कि दीपावली से पहले इन दोनों हवाई कंपनियों द्वारा फ्लाइट शुरू की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close