विज्ञापन
Story ProgressBack

साइकिल से राजस्थान के मंडावा पहुंचा इटालियन युवक, 200 दिन में तय किया 11,500 KM लंबा सफर

इटालियन युवक एंड्रिया ने 12 देशों में यात्रा करते हुए 18 दिन पहले वाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया और अमृतसर, लुधियाना, नई दिल्ली, ऋषिकेश होते हुए झुंझुनू जिले के मंडावा पहुंचा.

Read Time: 2 min
साइकिल से राजस्थान के मंडावा पहुंचा इटालियन युवक,  200 दिन में तय किया 11,500 KM लंबा सफर
12 देशों के सफर के बाद भारत पहुंचे इटालियन एंड्रिया
झुंझुनू:

प्रकृति को नजदीक से देखने की ललक क्या होती है, यह कोई इटली से 12 देशों के सफर पर निकले 27 वर्षीय युवक एंड्रिया से पूछे. पिछले छह माह में साइकिल से 11 हजार 500 किलोमीटर का सफर तय कर रविवार को झुंझुनू जिले के मंडावा पहुंचे. इटली निवासी एंड्रिया ने करीब 200 दिन पहले इटली से अपनी यात्रा शुरू की थी.

इटालियन युवक एंड्रिया ने 12 देशों में यात्रा करते हुए 18 दिन पहले वाघा बॉर्डर से भारत में प्रवेश किया और अमृतसर, लुधियाना, नई दिल्ली, ऋषिकेश होते हुए झुंझुनू जिले के मंडावा पहुंचा.

एंड्रिया ने बताया कि उसे अलग-अलग देशों की प्रकृति और संस्कृति को नजदीक से देखना पंसद है, इसलिए उसने भारत समेत 12 देशों को देखने के लिए साइकिल से भ्रमण करने का मन बनाया. अब तक स्लोवेनिया ,क्रोएशिया ,अल्बानिया, बुल्गारिया ,तुर्की ,जॉर्जिया ,आर्मेनिया, ईरान और पाकिस्तान होते हुए एंड्रिया भारत पहुंचे हैं.

साइकिल से अलग-अलग देश में यात्रा करके दुनिया को अपनी आंखों से देखने निकले एंड्रिया ने बताया कि सफर में कई बार उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा, लेकिन स्थानीय लोगों उनकी मदद की. 

एंड्रिया ने बताया कि वो जहां जाते हैं रहने खाने का इंतजाम स्थानीय लोगों द्वारा कर दिया जाता है. एंड्रिया अपने साथ स्लीपिंग बैग और टेंट लेकर चलते है. अगर कहीं सोने की व्यवस्था नहीं होती है तो वह पेट्रोल पंप या किसी अन्य जगहों पर अपना टेंट लगाकर सो जाते है और अगले दिन फिर अपने सफ़र पर निकल जाते हैं. 

ये भी पढ़ें-Dua Lipa: राजस्थान टूर पर आई इंटरनेशनल सिंगर दुआ लीपा, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीरें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close