विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Marathon: CM भजनलाल शर्मा ने दिखाई झंडी, हजारों धावकों ने लगाई दौड़, सुबह 3 बजे शुरू हुई मैराथन

तीन महीने से अलग-अलग इवेंट्स चलने के बाद आज सुबह 'जयपुर मैराथन' की शुरुआत हुई. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सुबह 7 बजे मैराथन हरी झंडी दिखाई.

Read Time: 2 min
Jaipur Marathon: CM भजनलाल शर्मा ने दिखाई झंडी, हजारों धावकों ने लगाई दौड़, सुबह 3 बजे शुरू हुई मैराथन
मैराथन को झंडी दिखाते CM भजनलाल शर्मा.

Jaipur Marathon 2024: जयपुर में रविवार को सुबह जयपुर मैराथन की शुरुआत हुई. जयपुर में मैराथन के लिए पिछले तीन महीने से कई इवेंट्स चल रहे थे. आज सुबह 3 बजे मैराथन की शुरुआत हुई. सबसे पहले सुबह 42 किलोमीटर की दौड़ हुई, जिसमें न सिर्फ प्रदेश के धावकों ने हिस्सा लिया, बल्कि देश-विदेश से आये मेहमान भी मैराथन का हिस्सा बने. 42 किलोमीटर की फुल मैराथन की पुरुष कैटेगरी में श्रवण सिंह बेनीवाल और महिला कैटेगरी में चातरु ने जीत हासिल की. 

मैराथन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. उन्होंने 5 किलोमीटर और 6 किलोमीटर की ड्रीम रन को झंडा दिखा कर रवाना किया. जवाहर लाल नेहरु मार्ग पर मैराथन का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा और हवामहल के विधायक बालमुकुंदाचार्य भी मैराथन में शामिल हुए. 

जयपुर मैराथन की शुरुआत आज से 14 साल पहले 2010 में हुई थी. उसके बाद से 'जयपुर मैराथन ने देश-विदेश में खूब नाम कमाया. आज इसमें शामिल होने देश विदेश से लोग आते हैं.

यह भी पढ़ें- Jaipur Literature Festival: 'सुप्रीम कोर्ट पहुंचना आसान हुआ है, लेकिन न्याय मिलना आसान नहीं ': पूर्व जज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close