जयपुर के मोती डूंगरी गणेश मंदिर में रत्न जड़ित मुकुट में दर्शन देंगे गणेशजी महाराज, भक्तों को फ्री में मिलेगा मोदक प्रसाद

शाम 6.30 बजे से रात 9 बजे तक गणेश मंदिर में सभी भक्तजनों को फ्री में मोदक प्रसाद वितरण होगा. मोदक प्रसाद बनाने में करीब 150 हलवाईयो ने दो शिफ्ट में काम किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: जयपुर के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में 04 सितंबर को भगवान गणेशजी महाराज के मोदकों की झांकी सजेगी. इसके साथ ही सुबह 5 बजे गणेशजी महाराज के मोदकों के भोग के साथ मंगला आरती की जाएगी. इस दौरान भगवान गणेशजी महाराज को माणक व पन्ना जड़ित विशेष मुकुट धारण करवाया जाएगा. 

फूलों के झरोखे में होंगे गणेशजी महाराज

मोती डूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि भगवान गणेशजी महाराज के मोदकों की झांकी में 251 किलो के 2 मोदक, 200 किलो के दो मुख्य मोदक होंगे. इसके अलावा 5 मोदक 51 किलो के, 21 मोदक 21 किलो के, 1100 मोदक 1.25 किलो के और अन्य छोटे मोदक होंगे. भगवान गणेशजी महाराज फूलों के झरोखे में विराजमान होंगे.

150 हलवाईयों ने बनाया मोदक प्रसाद

इसी दिन शाम 6.30 बजे से रात 9 बजे तक सभी भक्तजनों को फ्री में मोदक प्रसाद वितरण होगा. मोदक प्रसाद बनाने में करीब 150 हलवाईयो ने दो शिफ्ट में काम किया है. गणेश जन्मोत्सव के तहत मंगलवार को भगवान गणपति के समक्ष केले की विशेष झांकी सजाई गई. शाम को डॉ. स्वाति अग्रवाल ने अपनी शिष्याओं के साथ कथक नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति दी. 

यह भी पढ़ें-