विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

जैसलमेरः सॉफ्टी सेंटर में लगी आग से हडकंप, दुकान में रखे थे 10 सिलेंडर, जान जोखिम में डाल निकाला बाहर

सरहदी जिला जैसलमेर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टला. यहां एक दुकान में भीषण आग लग गई. जिस दुकान में आग लगी वहां कई गैस सिलेंडर भी रखे थे. यदि आग सिलेंडर में आग लगती तो जोधपुर जैसी त्रासदी हो सकती थी.

Read Time: 3 min
जैसलमेरः सॉफ्टी सेंटर में लगी आग से हडकंप, दुकान में रखे थे 10 सिलेंडर, जान जोखिम में डाल निकाला बाहर
जैसलमेर में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए पहुंची दमकल की गाड़ियां.

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर शहर में मंगलवार सुबह एक सॉफ्टी सेंटर में भयानक आग लग गई है. देखते ही देखते आग नजदीक के बिस्तर भंडार में भी फैल गई, जिसके बाद उसने भयानक रूप ले लिया. आग की लपटों पर काबू पाने के लिए करीब 3 घंटे तक फायर विभाग के कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर लपटों पर काबू पाया जा सका.

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

शुरुआती जानकारी के अनुसार, आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. लोगों का कहना है कि दुकान में सिंगल फेस कनेक्शन पर ज्यादा लोड के बिजली उपकरण चल रहे थे, जिय कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. इस आगजनी से सॉफ्टी सेंटर में रखे करीब 7 डी-फ्रीज, फर्नीचर, मशीनरी जलकर राख हो गए. जबकि बिस्तर भंडार में रखे सैकड़ों रजाई, गद्दे, तकिए व रुई जलकर राख हो गई. 

आग के कारण दुकान में रखे फर्नीचर भी जल गए.

आग के कारण दुकान में रखे फर्नीचर भी जल गए.

दुकान में रखे थे 10 से ज्यादा गैस सिलेंडर

बताया ये भी जा रहा है कि जिस वक्त ये आग लगी उस वक्त दुकान में करीब 10 गैस सिलेंडर रखे हुए थे, जिनके कारण एक बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन गनीमत रही कि उस वक्त ज्यादातर सिलेंडर खाली थे, और भरे हुए सिलेंडर को समय रहते बाहर जान जोखिम में डालकर निकाल लिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया. दुकान से सिलेंडर निकलने के बाद ही सोनार दुर्ग परकोटे के रहवासियों ने राहत की सांस ली.

जान जोखिम में डालकर सिलेंडर को निकालते लोग.

जान जोखिम में डालकर सिलेंडर को निकालते लोग.

आसपास के मकानों में कोई नुकसान नहीं

कोतवाली थाना से मौके पर मौजूद कॉन्स्टेबल जसवंत सिंह ने बताया कि ये दुकान दिनेश खतरी नाम के व्यक्ति की है. शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है. इस आगजनी से कोई जनहानी नहीं हुई है, ना ही आसपास के मकानों को नुकसान पहुंचा है. दुकान में रखे भरे हुए गैस सिलेंडर को भी समय रहते बाहर निकाल लिया गया है. आगे की जांच जारी है.

यह भी पढ़ें - आधार कार्ड में फोटोशॉप से उम्र बढ़ाकर दर्जनों बच्चों को बना दिया मतदाता, BLO सस्पेंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close