विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

झालावाड़ : 12वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या, कारणों का नहीं चला पता, पुलिस छानबीन में जुटी

12वीं कक्षा की छात्रा ने रविवार देर रात अपने कमरे में लगे पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली . पुलिस ने बताया क आत्महत्या के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

Read Time: 3 min
झालावाड़ : 12वीं कक्षा की छात्रा ने की आत्महत्या, कारणों का नहीं चला पता, पुलिस छानबीन में जुटी
प्रतीकात्मक तस्वीर

झालावाड़ में एक छात्रा की आत्महत्या का मामला सामना आया है. सोमवार को झालावाड़ जिले के झालरापाटन शहर में 17 वर्षीय लड़की ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. झालवाड़ पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.पुलिस के मुताबिक, 12वीं कक्षा की छात्रा ने रविवार देर रात अपने कमरे में लगे पंखे से लटककर आत्महत्या की. पुलिस ने बताया कि आत्महत्या के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

झालरापाटन थानाध्यक्ष रमेश मीणा ने बताया कि लड़की का शव सोमवार को उसके कमरे से बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि रविवार को अपनी दो बहनों के साथ खाना खाने के बाद लड़की अपने कमरे में चली गई थी, जहां देर रात उसने आत्महत्या की. मीणा ने बताया कि पांच साल पहले लड़की के पिता का देहांत हो गया था और वह अपने दो बड़े भाई व दो बहनों के साथ रहती थी.

अधिकारी ने बताया कि लड़की के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला लेकिन ऐसा सामने आया है कि परिवार के बड़े लोग उसके एक लड़के से बात करने पर आपत्ति जताते थे. इस दावे की पुष्टि होना अभी बाकी है.

झालरापाटन थानाध्यक्ष रमेश मीणा ने बताया कि लड़की का शव सोमवार को उसके कमरे से बरामद किया गया.उन्होंने बताया कि रविवार को अपनी दो बहनों के साथ खाना खाने के बाद लड़की अपने कमरे में चली गई थी, जहां देर रात उसने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद लड़की के परिवार को सौंप दिया.अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अप्राकृतिक मृत्यु का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

गौरतलब है कोटा में इस वर्ष अब तक 24 स्टूडेंटस सुसाइड कर चुके हैं. कोटा में बढ़ते सुसाइड मामलों को लेकर कोटा लगातार सुर्खियों में रहा है. अब झालावाड़ में स्टूडेंट ने आत्म हत्या कर ली. कुश दिन पहले मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक राज्य स्तरीय कमेटी भी गठित की गई है. कई सारी गाइडलाइन भी जारी करवाई गई है लेकिन स्टूडेंट के सुसाइड का सिलसिला हमने का नाम नहीं ले रहा है.

ये भी पढ़ें -Suicide Prevention Day: 'बच्चों से बात करें, उन पर अपने सपने पूरे करने का दबाव न डालें'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close