विज्ञापन

झुंझुनूं किडनी कांड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संजय धनखड़ की प्रैक्टिस पर भी लटकी तलवार

झुंझुनूं के धनखड़ अस्पताल में किडनी कांड मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. सीएमएचओ ने डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. 

झुंझुनूं किडनी कांड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संजय धनखड़ की प्रैक्टिस पर भी लटकी तलवार
फाइल फोटो

Jhunjhunu Kidney Kand: राजस्थान में झुंझुनूं के धनखड़ अस्पताल में किडनी कांड मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देश पर डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. यह एफआईआर सीएमएचओ ने दर्ज कराई है. बता दें कि डॉ. संजय धनखड़ ने एक महिला की खराब की किडनी के बजाय सही किडनी निकाल दिया था.

डॉ. धनखड़ की प्रैक्टिस पर लटकी तलवार

इसके साथ ही किडनी कांड में शामिल डॉ. धनखड़ की प्रैक्टिस पर भी तलवार लटक रही है. झुंझुनूं के कलेक्टर ने एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश के साथ-साथ राजस्थान मेडिकल काउंसिल को एक पत्र भी लिखा है. पत्र में कलेक्टर ने डॉ. संजय धनखड़ के रजिस्ट्रेशन को निरस्त करने की अनुशंषा की है.

क्या है झुंझुनूं का किडनी कांड

बता दें कि झुंझुनूं के नूआं निवासी महिला ईद बानो (30) को काफी समय से पथरी की दिक्कत थी. इसके बाद जिले के धनखड़ अस्पताल में उसे ले जाया गया. जहां पर जांच के बाद डॉ. संजय धनखड़ ने पथरी की वजह से महिला की दांईं किडनी खराब हो गई. इस पर महिला का 15 मई को ऑपरेशन किया गया. हालांकि, इस दौरान डॉक्टर ने लापरवाही बरते हुए महिला की दांईं के बजाय बांईं ओर की सही किडनी को निकाल दिया. इसके बाद महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. घर आने पर महिला की तबियत और बिगड़ गई.

लापरवाही बरतने पर अस्पताल को किया सीज

महिला की हालत खराब होने पर मामला प्रकाश में आया. इसके बाद लापरवाही बरतने पर अस्पताल को सीज कर दिया गया था. वहीं, अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कराने की व्यवस्था की गई. 28 मई को सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ पहुंचे और अस्पताल के पूरे रिकॉर्ड को सीज कर दिया था.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षाओं में होने जा रहा बड़ा बदलाव, RSSB अध्यक्ष ने दी जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'गांधी वाटिका बनाने में कांग्रेस ने किया भ्रष्टाचार', मदन दिलावर के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत
झुंझुनूं किडनी कांड पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, डॉ. संजय धनखड़ की प्रैक्टिस पर भी लटकी तलवार
Ashok Gehlot former OSD Lokesh Sharma will be questioned again in phone tapping case delhi police crime branch gives notice
Next Article
अशोक गहलोत पर फोन टैपिंग केस में कसेगा शिकंजा? पूछताछ के लिए लोकेश शर्मा को मिला नोटिस
Close