विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 110 वीं जयंती के मौके पर विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी की सीकर में सभा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने भी ताल चुनावों के लिए ताल ठोक दी है

Read Time: 4 min
पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 110 वीं जयंती के मौके पर विधानसभा चुनाव से पहले जेजेपी की सीकर में सभा
मंच पर मौजूद JJP के नेता
SIKAR:

सोमवार को सीकर में जननायक जनता पार्टी  की ओर से विधानसभा चुनाव से पहले उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 110 वीं जयंती के मौके पर किसान विजय सम्मान दिवस रैली का आयोजन किया गया. राजस्थान में इस साल के आख़िर में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र हरियाणा की जननायक जनता पार्टी ने भी राजस्थान में सियासी ज़मीन तलाशनी शुरू कर दी है. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला और जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने भी पिछले दिनों राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने का दावा किया था. सीकर शहर के जिला खेल स्टेडियम में आयोजित जयंती समारोह और किसान विजय सम्मान दिवस रैली के मुख्य अतिथि हरियाणा की डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला व जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला रहे. 

हरियाणा से लाई गई थी भीड़ !

सभा में बड़ी संख्या में हरियाणा के लोगों का सभा में शामिल होना खासी चर्चा का विषय रहा. लोगों ने दबे मुंह कहा कि हरियाणा की भीड़ जुटाकर जेजेपी राजस्थान में शक्ति प्रदर्शन कर रही है. सभा में स्थानीय लोगों की भीड़ नाम मात्र की थी. समारोह में भीड़ को रोके रखने के लिए हनी सिंह समेत कई सिंगर बुलाए गए. जिन्होंने अपने गीतों से लोगों को सभा स्थल पर रोके रखा. इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तरीय वक्ताओं ने भी मुख्य अतिथि के पहुंचने से पहले सभा को संबोधित किया.

सभा को संबोधित करते हुए हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला ने हरियाणा और राजस्थान के विकास की तुलना करते हुए राजस्थान सरकार पर जमकर निशाने साधे. उन्होंने गहलोत सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, बेरोजगारी, पेपर लीक प्रकरण, गैंगवार को लेकर भी कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया. दुष्यंत चौटाला बोले ताऊ स्व. देवीलाल के विचारों और सिद्धांतों को राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं ताकि आगामी विधानसभा में पार्टी की हिस्सेदारी भी हो और हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में भी विकास हो सके.

सभा में बड़ी संख्या में हरियाणा के लोगों का सभा में शामिल होना ख़ासी चर्चा का विषय रहा. लोगों ने दबे मुंह कहा कि हरियाणा की भीड़ जुटाकर जेजेपी राजस्थान में शक्ति प्रदर्शन कर रही है. सभा में स्थानीय लोगों की भीड़ नाम मात्र थी. भीड़ को रोके रखने के लिए हनी सिंह समेत कई सिंगर बुलाए गए. जिन्होंने अपने गीतों से लोगों को सभा स्थल पर रोके रखा.

हमारी सरकार आई तो फसलों का उचित मुआवज़ा मिलेगा: चौटाला 

दुष्यंत चौटाला ने महिला आरक्षण पर बोलते हुए कहा, जैसे हरियाणा में महिलाओं की हिस्सेदारी होती है इस तरह राजस्थान विधानसभा और पंचायत चुनाव में महिलाओं की हिस्सेदारी तय होगी. उन्होंने हरियाणा के किसानों को राहत देने की बात कहते हुए कहा पार्टी अगर विधानसभा चुनाव में जीतती है तो राजस्थान में भी फसल खराब होने पर समय पर गिरदावरी की जाएगी और बाजरे की उचित मूल्य पर खरीद भी होगी. किसानों को उचित मुआवजा भी मिलेगा.

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, अब राजस्थान विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं. अक्टूबर माह में आचार संहिता लग जाएगी. इसलिए आगामी 2 महीने में जेजेपी पार्टी की नीति और कार्यों को आमजन के बीच लेकर जाए और पार्टी को मजबूत बनाएं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close