विज्ञापन

जोधपुर: 2 साल पहले कार हादसे में पुलिस का फर्जीवाड़ा, बदल दिया ट्रक ड्राइवर; 21 KG पिस्ता गायब

कार हादसे को लेकर आरोप है कि हेड कॉन्स्टेबल देवकरण ने जांच सही नहीं की और ट्रक का चालक पुरानी भाखरी बास निवासी मदनलाल को बता कर चार्ज शीट पेश कर दी. चार्जशीट में 21 किलो पिस्ता का कोई जिक्र नहीं किया गया.

जोधपुर: 2 साल पहले कार हादसे में पुलिस का फर्जीवाड़ा, बदल दिया ट्रक ड्राइवर; 21 KG पिस्ता गायब
2 साल पहले कार हादसे में पुलिस का फर्जीवाड़ा

Jodhpur Accident News: राजस्थान के जोधपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दो साल पहले हुई एक सड़क दुर्घटना के मामले में जांच अधिकारी ने न केवल दुर्घटना करने वाले ड्राइवर को बदल दिया, बल्कि कार में रखे हुए 21 किलो पिस्ता को भी खुर्द-बुर्द कर दिया. अब पीड़ित ने कोर्ट के माध्यम से मुकदमा दर्ज करवाया है. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

21 किलो पिस्ता गायब करने का आरोप

जानकारी के अनुसार, जोधपुर शहर के मंडलनाथ स्थित सुचेता कृपलानी महाविद्यालय के पास में 2022 में एक कार और ट्रक में दुर्घटना हुई थी. कार में सवार चार लोग घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. मामले की जांच करवड़ थाने के एक हेडकॉन्स्टेबल द्वारा की गई. हालांकि, हेड कॉन्स्टेबल पर सही से जांच न करने और कार से 21 किलो पिस्ता गायब करने का आरोप लगा. इनमें हेडकॉन्स्टेबल और तत्कालीन थानाधिकारी को आरोपी बताया गया है. 

मामले को लेकर बड़ाबास मथानिया के श्रवणकुमार पुत्र फूसाराम, गोलीयाली बेरा मथानिया निवासी श्यामसुंदर पुत्र जगदीश, झरबबेरा मथानिया निवासी सुरेश पुत्र झूमरलाल परिहार एवं मथानिया बस स्टेण्ड के पास रहने वाले रवि पुत्र हनुमान गोयल की तरफ से संयुक्त रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. जिसमें बताया कि 12 दिसम्बर 22 को यह लोग श्रवण कुमार की कार लेकर जोधपुर से मथानिया की तरफ जा रहे थे. तब माणकलाव-सुचेता कृपलानी महाविद्यालय के सामने एक ट्रक चालक ने कार को टक्कर मार दी. इसमें तीन गंभीर घायल श्रवण कुमार, श्यामसुंदर एवं सुरेश परिहार को एमडीएम रैफर किया गया था. 

13 दिसम्बर 2022 को इसमें मुरलीधर पुत्र सोहनलाल की तरफ से ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दी गई. जिसकी पहचान मणाई निवासी सुमेर नाई के रूप में की गई थी, वक्त घटना नरपत नाम के एक शख्स ने वीडियो बनाया था, जिसमें चालक सुमेर नाई होना प्रतीत हुआ था. इस हादसे की जांच करवड़ थाने के हेडकॉन्स्टेबल देवकरण के द्वारा की गई.

पुलिस पर सही से जांच न करने का आरोप

इस पर हेडकॉन्स्टेबल देवकरण ने जांच सही नहीं की और ट्रक का चालक पुरानी भाखरी बास निवासी मदनलाल को बता कर चार्ज शीट पेश कर दी. चूंकि श्यामसुंदर मथानिया बस स्टेण्ड के पास में न्यू परिहार नाम से मिठाई की दुकान संचालित करता है. उस दिन यह लोग मंडोर मंडी से 21 किलो पिस्ता लेकर लौट रहे थे. कार में पिस्ता था, वह खुर्दबुर्द कर दिया गया. जांच अधिकारी को पिस्ता के बारे में जिक्र किया तो कहा कि वह मालखाने में है और चार्जशीट में उसका जिक्र कर दिया गया है.

मामले में 16 जनवरी 23 को चार्जशीट पेश की गई थी. रिपोर्ट मेंं परिवादियों ने आरोप लगाया कि हैडकांस्टेबल देवकरण ने सही जांच नहीं की और 21 किलो पिस्ता को खुर्दबुर्द करने के साथ ट्रक का चालक भी किसी और को बताकर मुल्जिम बना दिया. इसमें तत्कालीन थानाधिकारी पर भी आरोप लगाया गया है. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढे़ं- अब 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा में भी पकड़े गए डमी कैंडिडेट, सरपंचों के बदले दे रहे थे परीक्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
जोधपुर: 2 साल पहले कार हादसे में पुलिस का फर्जीवाड़ा, बदल दिया ट्रक ड्राइवर; 21 KG पिस्ता गायब
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close