विज्ञापन
Story ProgressBack

245 VIP गाड़ियों पर रिकॉर्ड कार्रवाई, पूर्व विधायक समेत कई अफसरों के कटे चालान

जोधपुर पुलिस की इस कार्रवाई में नेताओं सहित कई केन्द्र व राज्य सरकार के अधिकारियों के लिए लगी गाड़ियों को भी पुलिस ने नहीं बक्शा.

245 VIP गाड़ियों पर रिकॉर्ड कार्रवाई, पूर्व विधायक समेत कई अफसरों के कटे चालान
VIP वाहनों के चालान के दौरान की तस्वीर

Rajasthan News: कानून के लिए आम और खास सब एक समान हैं जिसका एक बड़ा उदाहरण आचार संहिता के बीच बखूबी देखने को मिला है. राजस्थान की न्यायिक राजधानी जोधपुर में पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. जहां मात्र 15 दिनों के भीतर पुलिस कमिश्नर के सख्त निर्देशों के बाद रिकॉर्ड 245 वीआईपी गाड़ियो के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट नियमों के तहत कार्रवाई की है.

जोधपुर पुलिस द्वारा 16 से 29 में के बीच यह रिकॉर्ड करवाई की गई है. जिसमें उन गाड़ियों को पुलिस ने प्राथमिकता के साथ पकड़ा जिन वीआईपी वाहनों पर नंबर प्लेट को मॉडिफाई करने के साथ विधायक-सरपंच और राजनेताओं के पदनामों की पट्टी लगाए थे. 

बता दें कि 245 वीआईपी गाड़ियों के सहित मात्र मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 15 दिनों के अंदर कुल 8547 वाहनों के खिलाफ चालान काटने की रिकॉर्ड कार्रवाई हुई है.

वाहनों पर पद या जाति लिखने पर भी चालान

जोधपुर ट्रैफिक पुलिस के एडिशनल डीसीपी दुर्गाराम चौधरी ने बताया कि निश्चित रूप से जोधपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में पुलिस कमिश्नर के निर्देशों के बाद चालान की रिकॉर्ड कार्रवाई हुई है. जिसमें विशेष रूप से बिना नंबर वाली गाड़ी और अनधिकृत नम्बर प्लेट जिसे मॉडिफाई करके ऐसे वाहनों पर सरपंच-प्रधान व कोई जाति विशेष का नाम या अन्य कोई क्षेत्र, गांव ठिकाने का नाम जो भी लिखते हैं जो आरसी के नियम का उल्लंघन है, ऐसे वाहनों पर कार्रवाई हुई है. कानून सभी के लिए समान और यातायात पुलिस की यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी.

रिकॉर्ड कार्रवाई का आंकड़ा

पुलिस कमिश्नर के निर्देशों के बाद इस रिकॉर्ड कार्यवाही के आंकड़ो की बात करें तो अब तक कि कार्रवाई में मात्र 15 दिन की भीतर यह सर्वाधिक रिकॉर्ड कार्रवाई है. जिसके तहत 245 ऐसी वीआईपी गाड़ियां शामिल रहीं, जिनके नंबर प्लेट को मॉडिफाई कर उनके ऊपर पूर्व विधायक, सरपंच ,प्रधान व अन्य पदनामों को लिखा गया था. वहीं 592 ओवर स्पीड,121 शराब पीकर वाहन चलाने, 2595 नो पार्किंग, 207 ओवर लोडेड वाहन, 331 ओवर लोडेड पैसेंजर सहित कुल 8547 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: चित्तौड़गढ़ के सीट पर कांटे की टक्कर, सीपी जोशी की राह नहीं होगी आसान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
245 VIP गाड़ियों पर रिकॉर्ड कार्रवाई, पूर्व विधायक समेत कई अफसरों के कटे चालान
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;