जोधपुर के संत का अश्लील चैट और वीडियो आया सामने, 84 गांव के लोगों ने बैठक में लिया बड़ा फैसला, पुलिस ने बढ़ाई मठ की सुरक्षा

Jodhpur Saint Obscene video: पिछले कई दिनों से इस वीडियो की गांव में चर्चा है. जिससे मठ के आसपास के गांव वालों में आक्रोश है. इसको लेकर गांव के ग्रामीणों ने आज एक बैठक बुलाई और इस घटना को लेकर रोष जताते हुए महंत पर कई तरह की पाबंदियां लगाई है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
जोधपुर के संत का अश्लील वीडियो और चैट वायरल हो रहा है.

Jodhpur Saint Obscene chat: राजस्थान के जोधुपर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने संत समाज की प्रतिष्ठा को धूमिल कर दिया. जोधपुर के एक संत का अश्लील चैट और वीडियो सामने आया है. जिसमें संत नग्न अवस्था में महिलाओं से अश्लील बातचीत करते नजर आ रहे हैं. चैट और वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में संत के प्रति गुस्सा है. बताया जाता है कि वीडियो कई दिनों से वायरल हो रहा था. लेकिन मंगलवार को मठ के आस-पास स्थित 84 गांव के लोगों ने बैठक की. जिसके बाद यह मामला और तेजी से सुर्खियों में आ गया. 

ढांडनिया गांव के मठाधीश का वीडियो वायरल

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर से करीब 60 किमी दूर स्थित ढांडनिया गांव के मठाधीश का वीडियो वायरल हो रहा हैं. जिसमें वो महिलाओं से वीडियो चैट करते और अश्लील बातें करते हुए दिखाई दे रहा है. एनडीटीवी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ना ही इस मामले में किसी ने भी पुलिस को कोई रिपोर्ट ही दी है. लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के साथ ही आसपास के ग्रामीणों में आक्रोश है. वही पुलिस ने भी मठ की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरिकेड लगाकर मठ की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

Advertisement

84 गांव के लोगों ने बैठक में महंत पर लगाई पाबंदियां

घटना को लेकर मंगलवार को 84 गांवों के ग्रामीणों ने बैठक बुलाई थी, जिसमें निर्णय लिया गया है कि आरोपी संत ग्रामीणों की निगरानी में रहेंगे. इस पूरे मामले में जब मठ के महंत का पक्ष जानने के लिए प्रयास किया तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और उनका फोन भी बंद था. महंत का वीडियो सामने आने के बाद कोरनावटी पट्टी (84 गांव) के लोगों की बैठक बुलाई गई. इसमें महंत को मठ के कार्यों से दूर रखने का निर्णय लिया गया है. साथ गी यह फरमान जारी किया गया है कि महंत यदि मठ से बाहर किसी भी आयोजन में जाते हैं तो ग्रामीणों की सहमति लेनी होगी और 5 ग्रामीण साथ रहेंगे.

Advertisement

पुलिस मामले पर बनाए है नजर, शिकायत अभी तक नहीं

इधर इस मामले को लेकर विरोध दर्ज करवाने जा रहे लोगों को पुलिस ने आगोलाई के पास रोक दिया. कुछ लोग इस घटना के पीछे महंत को बदनाम करने की साजिश की बात भी कर रहे हैं. बहरहाल यह तो जांच का विषय है कि कौन सही है कौन गलत है. लेकिन ना तो पुलिस में शिकायत है, ना ही मुकदमा दर्ज हुआ है.

पुलिस अधिकारियों ने भी कहा कि यदि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह फैलाई जा रही है तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई हो सकती है. एडिशनल एसपी ग्रामीण जयदेव सिंह सियाग ने बताया कि पुलिस इस पूरे मामले पर नजर रख रही है. अभी तक महंत के खिलाफ किसी ने रिपोर्ट नहीं दी है. वहीं पुलिस अपनी तरफ से सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ के मौत मामले आया नया मोड़, अब पत्नी पर ही दर्ज हुआ मुकदमा

Advertisement