विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर के कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उजियारड़ा ने उठाया बाहरी का मुद्दा, शेखावत के खिलाफ तीखा हमला

जोधपुर के कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उजियारड़ा ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर तीखा हमला बोला है. साथ ही उन्हें जोधपुर से बाहर का बेटा बताया है.

Read Time: 4 min
जोधपुर के कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उजियारड़ा ने उठाया बाहरी का मुद्दा, शेखावत के खिलाफ तीखा हमला
करण सिंह उजियारड़ा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की रणभेरी बज चूंकि है. चुनाव के दूसरे फेज में 26 अप्रैल को जोधपुर में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार जोधपुर संसदीय सीट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है. क्योंकि भाजपा ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार चुनावी मैदान में जीत की हैट्रिक के लिए उतारा है. तो वहीं कांग्रेस ने भी इस बार जोधपुर संसदीय सीट पर राजपूत समाज से आने वाले करण सिंह उचियारड़ा को प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतार कर मुक़ाबले को और रोचक बना दिया है. चुनाव की तारीख जितनी जल्दी नजदीक आ रही है नेताओं की तीखी बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है. भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखवात पर अपने तीखे बयानों से घेरने वाले कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए कहीं बड़े मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी.

शेखावत को बताया बाहरी बेटा

अपने प्रचार-प्रसार में जीत का दावा करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा ने कहा की कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में है. और लोगों में काफी जोश भी देखा जा रहा है. भाजपा के 10 साल के जुमलों के खिलाफ जनता तक पहुंचे और सच्चाई के आधार पर जनता वोट दे. शेखवात को बाहरी बताते हुए उचियारड़ा ने कहा कि गजेंद्र सिंह सीकर जिले के महरौली के रहने वाले हैं और मैं जोधपुर उचियारड़ा का रहने वाला हूं. सीकर का बेटा जोधपुर में आकर के लोगों का प्यार-प्रेम ले लिया तो में जोधपुरवासियों को कह रहा हूं सीकर के बेटे पर मेहरबानी कर दी जो विकास करने में भी पूरी तरह से विफल हो गए तो एक बार अपने खुद के बेटे पर विश्वास करके देख लो.

करण सिंह उचियारड़ा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी इस बार जीत की ओर है. जिस प्रकार से एक सामान्य से कार्यकर्ता के लिए इतनी विशाल नामांकन रैली हुई. सरकार के खिलाफ बाहर निकलना कोई छोटा-मोटा नहीं होता और वह भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ जो ईडी और इनकम टैक्स भेज कर रेड डालती है.

15 मिलने के बजाए 15 लाख का लॉस हो रहा

जोधपुर संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र में 7 सीटों ओर भाजपा विधायकों के होने के सवाल का जवाब देते हुए उचियारड़ा ने कहा कि जनता से मैंने पूछा है और जनता अब उनसे परेशान है. भाजपा ने प्रत्येक परिवार को 15 लाख रुपए का वादा कर दिया. लेकिन आज हर एक परिवार को 15 लाख रुपए का लॉस हो रहा है. क्योंकि पूर्ववर्ती राज्य सरकार की जो 25 लाख की स्कीम थी उसे 50 लाख का करना चाहिए था. वर्तमान की भाजपा सरकार ने गरीबों की हर एक स्कीम को बंद कर दिया है.

सीएम को असिस्टेंट की तरह कर रहे इस्तेमाल

उजियारड़ा ने कहा अब तो भाजपा के मंत्री को भी एयरपोर्ट में नहीं घुसने दिया जा रहा है. मंत्री यहां तक कहते देखे जा रहे हैं की लाख-लाख रुपए लेकर अंदर जाने दिया जा रहा है. तो कह सकते हैं राजस्थान में स्थितियां बिगड़ी हुई है. मुख्यमंत्री के भी कुछ कंट्रोल में नहीं है. सीएम ऊपर से आया हुआ है इसलिए जनता भी उन्हें कुछ समझती नहीं उनके नेता  भी मुख्यमंत्री को कुछ समझते नहीं. क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी दुकान तो ऊपर से चलेगी. वहीं गजेंद्र सिंह शेखावत तो मुख्यमंत्री को ऐसे इस्तेमाल कर रहे हैं जैसा कि वह उनके असिस्टेंट हो हर जगह सीएम उनके पक्ष में आकर खड़े हो रहे हैं. यह तरीका सही नहीं है क्योंकि मुख्यमंत्री की भी एक गरिमा होती है मुख्यमंत्री हम सभी के हैं और आगे की रणनीति के तौर पर मैं कह सकता हूं की कड़ी मेहनत रहेगी.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत, दिलावर और पूर्व सांसद के विवादित बयान से जुड़ा है मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close