विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत, दिलावर और पूर्व सांसद के विवादित बयान से जुड़ा है मामला

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के दो दिग्गज नेताओं ने कथित तौर पर अपने भाषण में विवादित बयान दे डाला. अब कांग्रेस इसे लेकर एक्शन के मूड में हैं और चुनाव आयोग के पास शिकायत की है.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत, दिलावर और पूर्व सांसद के विवादित बयान से जुड़ा है मामला
मदन दिलावर और संतोष अहलावत के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं का प्रचार प्रसार धमाकेदार तरीके से चल रहा है. अपने-अपने उम्मीदवारों को जीताने के लिए नेता अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साध रहे हैं. वहीं, कई नेताओं के भाषण में विवादित बयान भी बोले जा रहे हैं. राजस्थान में विवादित बयान के दो ऐसे ही मामले सामने आए हैं. जिसमें बीजेपी के दो दिग्गज नेताओं ने कथित तौर पर अपने भाषण में विवादित बयान दे डाला. अब कांग्रेस इसे लेकर एक्शन के मूड में हैं और चुनाव आयोग के पास शिकायत की है.

दरअसल, हाल ही में बीजेपी के दो दिग्गज नेताओं का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. जिसमें वह विवादित बयान देते हुए दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि दोनों ही नेताओं ने पीएम मोदी को जीताने के लिए वोटरों पर दवाब डाल रहे हैं और विवादित बयान दे रहे हैं. इन नेताओं में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और पूर्व सांसद संतोष अहलावत का नाम शामिल है.

Latest and Breaking News on NDTV

मदन दिलावर ने क्या दिया है बयान

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा-बूंदी सीट के बीजेपी प्रत्याशी ओम बिरला की नामांकन में की गई सभा में कथित तौर पर कांग्रेस पर हमला बोलेत हुए कहा, कांग्रेस के राज में राम भक्तों की हत्या की गई. संतों को गोलियों से भूना गया. 500 साल से हमारे पूर्वज जी राम मंदिर का सपना देख रहे थे उसे सपने को पीएम मोदी ने पूरा किया है. मदन दिलावर ने कहा कि यदि कांग्रेस को एक भी वोट गया तो समझ लेना कि हमने रामभक्तों के हत्यारे को वोट दिया है. सभा में पहुंचे लोगों से दिलावर ने कहा कि क्या राम भक्तों की हत्या करने वालों को वोट देना चाहिए.

संतोष अहलावत ने क्या दिया था बयान

झुंझुनू के बीजेपी प्रत्याशी शुभकरण चौधरी के लिए प्रचार करते समय पूर्व सांसद संतोष अहलावत ने अपने बयान में कथित तौर पर कहा था कि, मैं एक वादा करती हूं. मेरे कार्यकर्ता को, मेरे मतदाता को, मेरे शुभचिंतक को, कोई माई का लाल किसी दफ्तर में बैठ कर सता नहीं पाएगा. उन्होंने सरकारी अधिकारियों को "खुला निमंत्रण" दिया कि "या तो व्यवहार करना सीखें या अपना बैग पैक करें.

सतोष अहलावत ने कहा, मैं तुम्हें पांच साल तक सूरजगढ़ में घुसने नहीं दूंगी. यह बात सारे गांव में बता देना क्योंकि कल किसी ने मुझे सावधान किया था कि इस तरह की बातें न करें. मैं इसे फिर से दोहरा रही हूं. जो लोग नरेंद्र मोदी को वोट नहीं देते, उन्हें सूरजगढ़ विधानसभा सीट के सरकारी कार्यालय में बैठने और अपना काम करने का अधिकार नहीं है.

इन दोनों नेताओं के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं अब इस मामले में कांग्रेस ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है.

य़ह भी पढ़ेंः मदन दिलावर को कोटा में नाराज महिला ग्रामीणों द्वारा घेरे जाने का वीडियो वायरल, मंत्री ने बताया- असामाजिक तत्वों की साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भजनलाल सरकार ने राजस्थान के लोगों को दिया बड़ा झटका, 100 यूनिट फ्री बिजली मिलने वाली योजना को किया बंद
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की बीजेपी की शिकायत, दिलावर और पूर्व सांसद के विवादित बयान से जुड़ा है मामला
Rajasthan Weather There will be rain in 14 districts of Rajasthan Yellow Alert IMD's new prediction
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान के 14 जिलों में होगी बारिश; Yellow अलर्ट; IMD की नई भविष्यवाणी
Close
;