विज्ञापन
Story ProgressBack

मदन दिलावर को कोटा में नाराज महिला ग्रामीणों द्वारा घेरे जाने का वीडियो वायरल, मंत्री ने बताया- असामाजिक तत्वों की साजिश

कोटा में ग्रामीण महिलाओं द्वारा घेरे जाने वाले वायरल वीडियो के बारे में मदन दिलावर ने कहा है कि यह असामाजिक तत्वों द्वारा साजिश रची गई है.

Read Time: 3 min
मदन दिलावर को कोटा में नाराज महिला ग्रामीणों द्वारा घेरे जाने का वीडियो वायरल, मंत्री ने बताया- असामाजिक तत्वों की साजिश
मदन दिलावर का वीडियो वायरल

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान में दिग्गज नेता और मंत्री अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार में लगे हैं. वहीं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र में सभा कर रहे हैं. इसी दौरान उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह कोटा के रामगंज मंडी का है जहां मंत्री जी पहुंच थे. लेकिन उन्हें नाराज ग्रामीण महिलाओं का शिकार होना पड़ा और उन्हें ग्रामीणों ने घेर लिया. इस वीडियो की पुष्टि NDTV नहीं करता है लेकिन इस वायरल वीडियो के बारे में मदन दिलावर ने कहा है कि यह असामाजिक तत्वों द्वारा साजिश रची गई है.

दरअसल, वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि शिक्षा मंत्री कोटा के रामगंज मंडी पहुंचे तो वहां चोसला गांव में उन्हें नाराज ग्रामीणों ने घेर लिया. ग्रामीण वहां सामुदायिक भवन के निर्माण नहीं होने पर नाराज दिखे और मंत्री जी से सवाल करने लगे. इसी दौरान काफी संख्या में महिला समेत ग्रामीण वासियों ने उन्हें चारो तरफ से घेर लिया. भीड़ देखकर मदन दिलावर फौरन वहां से निकलने की कोशिश की. लेकिन वहां धक्का-मुक्की शुरू हो गई. अब इस घटना वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो पर मदन दिवालवर ने क्या कहा

वहीं, वायरल वीडियो को लेकर मदन दिलावर ने अपना स्पष्टीकरण भी दिया है. उन्होंने कहा है कि यह असामाजिक तत्वों की साजिश है. क्षेत्र के असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती के चलते ऐसे तत्वों मे भय व्याप्त है. इसी कारण ये लोग ओछे हथकंडे अपनाकर दुष्प्रचार का प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा कि मकसूद जो कि हिरियाखेड़ी सरपंच का पति है उसका प्रतिष्ठित लोगों के साथ झगड़ा हुआ था. इस मामले में नागर समाज ने पक्ष लिया और मकसूद के खिलाफ कानून कार्रवाई हुई थी और वह उसे जेल जाना पड़ा.

अब मकसूद ने अपने साथी उप सरपंच रामनिवास मीणा के साथ मिलकर आज चोसला गांव में जनसंपर्क के दौरान महिलाओं को नरेगा में काम बंद होने के नाम पर भड़का कर शिकयत के लिए मंत्री के पास भेजा. मंत्री जब उनकी बातें सुन रहे थे तो वीडियो बनाकर दुष्प्रचार के लिए वायरल किया और अफवाह फैलाई की गांव में महिलाएं विरोध करने आई थी. जबकि वास्तविकता मे गांव के निवासियों ने मंत्री दिलावर का गाजे बाजे के साथ घोड़ी पर बिठा कर जुलूस निकाला कर जोरदार स्वागत किया है. साथ ही भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला को गांव में एकतरफा जीत का भरोसा दिलाया है.

गांव में भाजपा के पक्ष मे माहोल देख कर सरपंच पति मकसूद गांव से फरार हो गया. लोगों ने मंत्री को सरपंच द्वारा भ्रष्टाचार करने और गांव में विकास कार्य नहीं करवाने की पंचायत राज मंत्री को लिखित मे शिकायत की है. मंत्री ने ग्रामीणों के हित मे उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है.

य़ह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता दिव्या मदेरणा की पुलिस से तीखी नोंकझोक, भाजपा विधायक ने ली चुटकी, जानें पूरा मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close