किरोड़ी लाल मीणा अधिकारियों के खिलाफ लेंगे एक्शन, कहा- भूमाफियओं की वजह से हो रहा जलभराव

किरोड़ी लाल मीणा ने आपदा प्रबंधन मंत्री भी थे. वहीं इन दिनों बारिश की वजह से आई परेशानी को लेकर अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. मंगलवार को मीणा गंगापुर सिटी जिले का दौरा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

Kirodi Lal Meena: किरोड़ी लाल मीणा के मंत्री पद को लेकर लगातार सवाल किये जा रहे हैं. इस पर जहां किरोड़ी लाल मीणा अपनी ओर से लगातार जवाब दे रहे हैं. वहीं सरकार की ओर से कुछ भी नहीं कहा जा रहा है कि वह मंत्री है या नहीं. हालांकि किरोड़ी लाल मीणा लगातार कह रहे हैं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और अब मैं मंत्री नहीं हूं. वहीं आपदा प्रबंधन मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके किरोड़ी लाल मीणा ने जलभराव की समस्या पर कहा है कि भूमाफियाओं द्वारा कब्जे की वजह से यह समस्या पैदा हुई है. इसे लेकर सरकार को सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दी जाएगी. 

किरोड़ी लाल मीणा ने आपदा प्रबंधन मंत्री भी थे. वहीं इन दिनों बारिश की वजह से आई परेशानी को लेकर अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. मंगलवार को मीणा गंगापुर सिटी जिले का दौरा किया. यहां पंचायत समिति सभागार में जिला प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और बारिश के चलते आई आपदा को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Advertisement

मैं मंत्री की हैसियत से नहीं आया

मीडिया से रूबरू होते हुए इस्तीफा दे चुके आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीना ने कहा कि वे मंत्री की हैसियत से नहीं, बल्कि आदत है. इसलिए जनता के दुख-दर्द जानने आया हूं. वह बारिश से जलभराव वाले इलाके के दौरा करने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि उन्होंने इस्तीफा वापस नहीं लिया है. वह अपनी बात पर अटल हैं. लोगों के मध्य 45 साल से साथ हूं, इसलिए पीड़ा की घड़ी में उनके साथ हूं. उनकी न तो सत्ता से गांठ है न ही संगठन से कोई शिकायत. उन्होंने कहा कि मुझे से खुद से शिकायत है कि जिनके लिए 45 साल दिए, उन्होंने मेरा साथ नहीं दिया. 

Advertisement

अधिकारियों के खिलाफ देंगे रिपोर्ट

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने जलभराव की समस्या को लेकर कहा कि शहरी क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या नालों पर अतिक्रमण और पटाव है. नगर निकायों ने राजनीतिक दबाव में प्राकृतिक बहाव क्षेत्र में पट्टे दे दिए. भूमाफियाओं ने कब्जे कर लिए इस कारण यह समस्या पैदा हुई है. इसे लेकर सरकार को सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दी जाएगी.

Advertisement

हर नुकसान का मिलेगा मुआवजा

मीना ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण आमजन, किसान, पशुपालकों का जो भी नुकसान हुआ है. जिला कलक्टर की रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा. किसानों की फसल की गिरदावरी कराकर उनको एसडीआरएफ से मदद की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः किरोड़ी लाल मीणा ने पहले लिखा कैबिनेट मिनिस्टर, NDTV के सवाल के बाद अपडेट कर दी प्रोफाइल