विज्ञापन
Story ProgressBack

172 करोड़ की संपत्ति के साथ परसराम मोदरिया राजस्थान के सबसे अमीर विधायक, देखें अमीर-गरीब MLA की लिस्ट

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक धोद विधायक परसराम मोरदिया सूबे के सबसे अमीर विधायक हैं, वे 172 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. वहीं चोरासी विधायक राजकुमार रोत सबसे कम संपत्ति वाले विधायक हैं, राजकुमार रोत 1 लाख 22 हजार के मालिक हैं.

Read Time: 2 min
172 करोड़ की संपत्ति के साथ परसराम मोदरिया राजस्थान के सबसे अमीर विधायक, देखें अमीर-गरीब MLA की लिस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. जाहिर है कई सीटों पर विधायक बदल जाएंगे. इस बीच एडीआर ने विधायकों के वित्तीय विवरण का विश्लेषण किया है. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक धोद विधायक परसराम मोरदिया सूबे के सबसे अमीर विधायक हैं. वे 172 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. दूसरे स्थान पर उदयलाल आंजना हैं जो निम्बाहेड़ा से विधायक हैं. उदयलाल आंजना के उदयपुर कार्यालय पर पिछले दिनों इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी भी की थी. इनकी संपत्ति 107 करोड़ है. वहीं डीग कुम्हेर से विधायक विश्वेन्द्र सिंह 104 करोड़ की संपत्ति के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 

राजस्थान के टॉप-3 सबसे अमीर विधायक

1. परसराम मोदरिया 172 करोड़

2. उदयलाल आंजना 107 करोड़

3. विश्वेनद्र सिंह 104 करोड़


सबसे कम संपत्ति वाले विधायक

वहीं चोरासी विधायक राजकुमार रोत सबसे कम संपत्ति वाले विधायक हैं. राजकुमार रोत 1 लाख 22 हजार के मालिक हैं. पिछला चुनाव उन्होंने बीटीपी से लड़ा था, इस बार भारत आदिवासी पार्टी से चुनाव लड़ेंगे. लाडनूं से कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर 5 लाख 92 हजार के मालिक हैं और परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया 6 लाख 45 हजार के मालिक हैं.

80% विधायक करोड़पति हैं

राजस्थान में 157 विधायक करोड़पति हैं. इनमें कांग्रेस के 88 और भाजपा के 54 विधायक करोड़पति हैं. निर्दलीय 14 विधायकों में 12 विधायक करोड़पति हैं. राज्य के विधायकों की औसत संपत्ति 7.49 करोड़ है. कांग्रेस के विधायक सबसे अमीर हैं. कांग्रेस विधायकों की औसत संपत्ति 9 करोड़ से अधिक हैं. निर्दलीय विधायकों की औसत संपत्ति 7 करोड़ से अधिक और भाजपा विधायकों की संपत्ति 5 करोड़ से अधिक है. 

ये भी पढ़ें- जहां से सीएम गहलोत और गजेंद्र शेखावत जैसे दिग्गजों ने सीखी राजनीति, वहां पहुंचा NDTV राजस्थान, जानिए नए छात्रों ने क्या कहा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close