कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, झारखंड का रहने वाला था ऋषित; इस साल 10 छात्र कर चुके आत्महत्या

Kota Suicide: कोचिंग सिटी कोटा में छात्रों के सुसाइड करने का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. गुरुवार को कोटा में झारखंड के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. यह इस साल का अब तक का 10वां सुसाइड केस है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्र ने सुसाइड कर लिया है. यह इस साल का 10वां मामला है. कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड की खबर सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपनी छानबीन शुरू की. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कोटा के दादाबाड़ी इलाके में रहकर NEET UG की तैयारी कर रहे झारखंड के देवघर निवासी कोचिंग छात्र ने आत्महत्या कर ली है. सुसाइड करने वाले छात्र का नाम ऋषित अग्रवाल है. वह देवघर जिले का रहने वाला था. कोटा में हॉस्टल में रहकर मेडिकल में प्रवेश की तैयारी कर रहा था. 

छात्र के सुसाइड की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. फिर छात्र को लेकर एमबीएस अस्पताल पहुंची जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को मोर्चरी पर रखवाया है. परिजनों को पुलिस द्वारा सूचना दी गयी है परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम होगा. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Advertisement

कमरे का गेट नहीं खुला तो पुलिस ने तोड़ा

शुरुआती जांच में सामने आया है कि सुबह जब छात्र ने परिजनों का फोन नहीं उठाया तो परिजनों ने उसके पीजी मालिक को फोन किया. पीजी मालिक ने जब दरवाजा खटखटाया तो उसने नहीं खोला. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई मौके पर जब पुलिस पहुंची, तो छात्र मृत अवस्था में कमरे में मिला. दादाबाड़ी थाना अधिकारी नरेश मीणा ने बताया कि छात्र झारखंड के देवघर का निवासी ऋषित अग्रवाल है. शव को एमबीएस मोर्चरी में रखवाया गया है. एफएसएल टीम ने भी पहुंचकर सबूत जुटाए. शव करीब 24 घंटे पुराना प्रतीत हो रहा है.

Advertisement

इस साल अब तक 10 स्टूडेंट कोटा में कर चुके सुसाइड

कोटा में स्टूडेंट्स को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए जिला प्रशासन कोचिंग संस्थान के साथ-साथ सरकार की गाइडलाइन की पालना में कई कदम उठाए जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामलों पर विराम नहीं लग पा रहा है. इस साल अब तक 10 स्टूडेंट के सुसाइड मामले सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें - Kota Suicide: कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, 2 साल से JEE की कर रहा था कोचिंग

Advertisement