विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल कस्वा आज चूरु संसदीय सीट से करेंगे नामांकन, भाजपा का साथ छोड़कर पकड़ा था कांग्रेस का हाथ

Churu Nomination: चुरू से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वा आज निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के समक्ष अपना नामांकन पेश करेंगे. उनके साथ कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ नामांकन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहेंगे. नामांकन के बाद आयोजित नामांकन सभा में मंच पर प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

Read Time: 2 min
राहुल कस्वा आज चूरु संसदीय सीट से करेंगे नामांकन, भाजपा का साथ छोड़कर पकड़ा था कांग्रेस का हाथ
चूरु कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वा (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में चुरू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वा आज यानी बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान के बाद भाजपा द्वारा टिकट काटे जाने से नाराज बीजेपी सांसद ने बगावती तेवर दिखाते हुए भाजपा से नाता तोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था और कांग्रेस ने बिना देर किए उन्हें घोषित दूसरी लिस्ट में चुरु संसदीय क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया. 

चुरू से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वा आज निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के समक्ष अपना नामांकन पेश करेंगे. उनके साथ कार्यकर्ताओं के हुजूम के साथ नामांकन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहेंगे. नामांकन के बाद आयोजित नामांकन सभा में मंच पर प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है राहुल कस्वा के निकटतम प्रतिद्वंदी और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझडिया पहले ही अपना नामांकन कर चुके हैं. राजस्थान में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया का आज यानी 27 मार्च को आखिरी दिन.. 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव

गौरतलब है राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे. पहले चरण के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 27 मार्च तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं. 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा.

26 अप्रैल को दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान

वहीं, दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को मतदान होगा.

ये भी पढ़ें-नामांकन से पहले हनुमान बेनीवाल का शक्ति प्रदर्शन, नागौर में समर्थकों के हुजूम से जाम हुईं सड़कें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close