विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'धीरे-धीरे पुरानी सरकार के पाप जनता के सामने आ रहे', ऑडियो टेप कांड पर OSD लोकेश शर्मा के खुलासे पर बोले विनय सहस्त्रबुद्धे

Lok Sabha Elections 2024: पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि, फोन टाइपिंग करना क्राइम है और अब धीरे-धीरे पुरानी राजस्थान सरकार के पाप जनता के सामने आ रहे हैं और जनता सब समझ रही है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: 'धीरे-धीरे पुरानी सरकार के पाप जनता के सामने आ रहे', ऑडियो टेप कांड पर OSD लोकेश शर्मा के खुलासे पर बोले विनय सहस्त्रबुद्धे
लोकेश शर्मा, पूर्व सीएम ओएसडी (फाइल फोटो)

Audio Tape Revelation of Lokesh Sharma : राजस्थान पूर्व सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा साल 2020 में संकट में घिरी गहलोत सरकार के दौरान वायरल हुए ऑडियो टेप कांड पर किए खुलासे पर प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे का बयान दिया है. बता दें, ओएसडी ने प्रेस कांग्रेस कर टेप कांड से जुड़े कई बड़े खुलासे किए थे.

पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि, फोन टाइपिंग करना क्राइम है और अब धीरे-धीरे पुरानी राजस्थान सरकार के पाप जनता के सामने आ रहे हैं और जनता सब समझ रही है.

लोगों को पता चल रहा है कि 5 साल पहले प्रदेश की सत्ता किसे सौंपी थी

भाजपा राजस्थान लोकसभा प्रभारी सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि इस मामले में अशोक गहलोत भी अब कुछ नहीं कह पाएंगे और अब लोगों को पता चल रहा है कि कितनी अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को 5 साल पहले प्रदेश की सत्ता सौंपी थी. राजस्थान में लोकसभा चुनाव दूसरे चरण के मतदान से पहले हुए इस खुलासे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सकते में है.

Latest and Breaking News on NDTV
ऑडियो टेप को लेकर लोकेश शर्मा के खुलासे के बाद सकते में आई कांग्रेस

 पूर्व सीएम गहलोत के ओसीडी के ताजा खुलासे के बाद राजस्थान की सियासत गरमा गई. प्रेस कॉफ्रेंस लोकेश के खुलासे से राजस्थान की सियासी पारा चढ़ गया है. लोकेश ने 2020 में राजस्थान सरकार पर आई संकट के समय हुए कई वाक्यों पर अंदर की बात बताई, जिसको लेकर पूर्व कांग्रेस सरकार घिर गई है.

2020 में गहलोत सरकार पर छाए संकट के बीच वायरल हुआ था ऑडियो टेप

वर्ष 2020 में तत्कालीन गहलोत सरकार पर छाए संकट के बादल के बीच एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था. जिसके आधार पर भाजपा पर कांग्रेस विधायकों के खरीद-फरोख्त की बात कही गई थी. उक्त टेप के बारे में लोकेश शर्मा ने बताया कि यह ऑडियो टेप सीएम गहलोत ने उन्हें एक पेन ड्राइव में दी थी और कहा था कि इसे मीडिया तक पहुंचाओ. 

सोशल मीडिया से नहीं गहलोत ने पेन ड्राइव में दी थी ऑडियो टेपः लोकेश 

बीते बुधवार की शाम आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में लोकेश शर्मा ने कहा, "राजस्थान में सरकार गिराने के समय जो ऑडियो क्लिप वायरल हुई, वो किसी सोशल मीडिया के जरिए नहीं, बल्कि वो ऑडियो क्लिप उन्हें एक पेन ड्राइव में मिली थी और यह उन्हें पूर्व राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने दी थी. 

Latest and Breaking News on NDTV
लोकेश ने अशोक गहलोत से हुई बातचीत का ऑडियो भी सुनाया

लोकेश शर्मा ने कई बड़े खुलासे करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत के कहने पर उन्होंने पेन ड्राइव में मौजूद ऑडियो टेप मीडिया को दिये थे. इस दौरान उन्होंने एक ऑडियो भी सुनाया. जिसमें लोकेश शर्मा की अशोक गहलोत से फ़ोन पर हुई बातचीत रिकॉर्ड थी. इस बातचीत में ऑडियो को लेकर सीएम गहलोत लोकेश शर्मा को कुछ निर्देश देते सुनाई पड़े.

गहलोत पर लगाया आरोप, बोले, अपनी कुर्सी बचाने के लिए किया उपयोग

पीसी में लोकेश शर्मा ने गहलोत पर बड़ा हमला करते हुए यह भी कहा कि, मेरे राजनीतिक गुरु अशोक गहलोत ने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए मेरा उपयोग किया था. बाद में मेरे फ़ोन को डिस्ट्रॉय करवाया. लोकेश ने कहा कि अशोक गहलोत को मुझ पर संदेह था. इसलिए 26 नवम्बर 2021 को मेरे कार्यालय में एसओजी की रेड करवाई गई थी. 

केंद्रीय मंत्री शेखावत की छवि खराब करने क लिए संजीवनी घोटाले को मुद्दा बनाया

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के संजीवनी घोटाले पर लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत के कहने पर गजेंद्र सिंह शेखावत की छवि ख़राब करने के लिए सजीवनी क्रेडिट सोसायटी का मुद्दा उठाया गया. मालूम हो कि संजीवनी क्रेडिट सोसायटी के मामले में शेखावत ने गहलोत पर मानहानि का केस भी किया है, जिसकी अभी कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 

पेपर लीक पर गहलोत सरकार के सिस्टम की मिलीभगत थीः लोकेश

पेपर लीक के मामले में गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए लोकेश शर्मा ने कहा कि रीट मामले में पेपर लीक करवाने में गहलोत सरकार के सिस्टम की मिलीभगत थी. उन्होंने कहा, युवाओं के सपने तोड़ने वाले गहलोत आज अपने पुत्र के भविष्य को लेकर दिन रात एक कर रहे हैं.  पेपर लीक मामले में चल रही जांच में हर संभव सहयोग की बात कही.

ये भी पढ़ें-जेईई-मेन में कोटा का दबदबा, टॉप-5 में एलन के 3 स्टूडेंट्स, नीलकृष्ण ने ऑल इंडिया टॉप किया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close