विज्ञापन
Story ProgressBack

ड्रोन से हो रही घर की जासूसी, एजेंट की तरह काम कर रहे IG... कोटा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने लगाए गंभीर आरोप

Rajasthan Politics: राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. गुंजल ने कहा कि मेरे घर की ड्रोन से जासूसी की जा रही है. गुंजल ने कोटा के आईजी पर एजेंट की तरह काम करने आरोप लगाया.

Read Time: 3 min
ड्रोन से हो रही घर की जासूसी, एजेंट की तरह काम कर रहे IG... कोटा के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने लगाए गंभीर आरोप
कोटा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल.


Kota Lok Sabha Seat: राजस्थान की कोटा बूंदी लोकसभा सीट हॉट बनी है. यहां से भाजपा से ओम बिरला तो कांग्रेस से प्रहलाद गुंजल चुनावी मैदान में है. 17वीं लोकसभा के दौरान स्पीकर रहे ओम बिरला के कारण कोटा सीट अपने आप में वीआईपी सीट बनी हुई है. दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होकर चुनावी मैदान में उतरे गुंजल ने कोटा ने सियासी रण को और दिलचस्प बना दिया है. इस बीच गुरुवार को कोटा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने प्रेस कॉफ्रेस पर प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया. 

इस पीसी में कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल ने ओम बिरला, कोटा आईजी रविदत्त गौड़, OSD रहे एडिशनल एसपी राजीव दत्ता पर बयानी हमला किया. साथ ही चुनाव आयोग पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया. गुंजल ने खुद और पत्नी की आत्मरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ड्रोन से मेरे घर की जासूसी हो रही है. आईजी एजेंट की तरह काम कर रहे हैं.  

गुंजल ने कहा कि ड्रोन उड़ाए जा रहे है. कभी रात रातभर मेरे मकान पर ड्रोन उड़ाए जाता है. कभी पत्नी प्रचार पर जाति है तो सिर पर बार-बार ड्रोन उड़ाते हैं. गुंजल बोले पता नहीं ड्रोन उड़ाने के पीछे क्या मंशा हैं. पता नहीं मेरे घर बम डालेंगे. मुझे उड़ाएंगे.

चुनाव आयोग से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुईः गुंजल

गुंजल ने चुनाव आयोग को ओम बिरला के OSD रहे राजीव दत्ता को लेकर शिकायत की. गुंजल ने कहा दत्ता भाजपा का एजेंट हो रहा हैं. बिरला का चुनाव प्रचार कर रहा हैं . बूंदी में लाइव चुनाव करते देखा गया. उसकी तस्वीरें चुनाव आयोग को शिकायत के साथ भेजी हैं. लेकिन जिला निर्वाचन अधिकारी तक कारवाई नहीं की. 

गुंजल ने कहा- आईजी रोजाना सभाओं की रिकॉर्डिंग कर लोगों पर जबरन करा रहे कार्रवाई

इधर, गुंजल ने यह भी आरोप लगाया की आईजी रोजाना सभाओं की रिकॉर्डिंग बनाकर लोगों को टारगेट करके उनके खिलाफ जबरन पुलिस कारवाई की. एक पोस्ट शेयर करने पर 16 कार्यकर्ताओं को जबरन थाने पर बैठाने के आरोप लगाए. कोटा पुलिस कार्यप्रणाली की तुलना की गुंजल ने अंग्रेजी शासन जैसी तुलना की. लोकतंत्र की हत्या जैसा मामले रोजाना सामने आ रहे हैं.

केंद्र सरकार ने कोचिंग पढ़ने वाले 16 साल के स्टूडेंट्स पर पाबंदी लगाने वाले एक्ट पर बिरला से स्पष्टीकरण मांगा. गुंजल ने कहा बिरला बोले एक्ट गलत है या सही. बिरला कोटा की अर्थ व्यवस्था के खिलाफ केंद्र लाई 16 साल की उम्र वाले एक्ट का विरोध करें.

बिरला की बेटी पर कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने भाजपा प्रत्याशी एवं बिरला पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों से चुनाव में काम करवाने के भी आरोप लगाए . गुंजन ने ओम बिरला की पुत्री अंजली बिरला जो रेलवे विभाग में सरकारी सेवा में कार्यरत है उन पर भी आरोप लगाया है कि वह चुनाव प्रचार कर रही है उनके चुनाव प्रचार करती तस्वीरें और वीडियो भी गुंजल ने चुनाव आयोग को भेजे हैं और कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें - प्रहलाद गुंजल के बड़े भाई समेत दो अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जानें क्या है पूरा मामला?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close