विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में BJP नेताओं की 181 सभाएं और 44 रोड-शो, वसुंधरा की कम सक्रियता पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने दी यह जानकारी

BJP Election Campaign in Rajasthan: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम थम जाएगा. प्रचार अभियान की समाप्ति से पहले भाजपा के चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने पार्टी के प्रचार अभियान का लेखाजोखा पेश किया. साथ ही उन्होंने आरक्षण और इन्हेरिटेंस टैक्स के मुद्दें पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

Read Time: 4 mins
लोकसभा चुनाव: राजस्थान में BJP नेताओं की 181 सभाएं और 44 रोड-शो, वसुंधरा की कम सक्रियता पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने दी यह जानकारी
लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के राजस्थान चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के भाजपा लोकसभा चुनाव प्रभारी और राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे (Vinay Sahastrabuddhe) ने बुधवार को जयपुर में एक प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित किया. इस पीसी में भाजपा नेता राजस्थान में बुधवार को समाप्त होने वाले लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान से पहले भाजपा की कैंपेनिंग के बारे में जानकारियां साझा की. इस दौरान विनय सहस्त्रबुद्धे ने बताया कि राजस्थान में भाजपा के 14 वरिष्ठ नेताओं ने 37 सभाएं की,  10 रोड शो किए. इन नेताओं की 3 प्रेस वार्ताएं भी हुई. साथ ही 14 अन्य-अन्य तरह के कार्यक्रम में ये नेता शामिल हुए. भाजपा के केंद्रीय नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित अन्य नेता शामिल रहें. इसमें पूरा राजस्थान कवर हो गया. 

प्रदेश के 51 नेताओं ने 144 सभाएं, 34 रोड शो किए

राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने आगे बताया कि इसी तरह प्रदेश के 51 नेताओं ने 144 सभाएं की, 34 रोड शो किए, 73 सम्मेलनों में प्रदेश स्तरीय नेताओं ने हिस्सा लिया. प्रदेश स्तरीय नेताओं में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, राज्यवर्धन राठौड़, मदन दिलावर सहित अन्य नेता शामिल रहें. लेकिन यह काम केवल राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय नेताओं तक ही सीमित नहीं रहा, भाजपा का हर कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर से भाजपा का प्रवक्ता बनकर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी और भाजपा के लिए वोट करने का आग्रह किया. 

इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा के राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, हम विकास की बात करते हैं. कांग्रेस नेता सेक्युलरिज्म और सोशलिज्म जैसे विचारों को ढोना चाहते हैं. संविधान निर्माता सेक्युलरिज्म और सोशलिज्म को शामिल करने के खिलाफ थे लेकिन कांग्रेस ने काली रात में आपातकाल के दौरान इसे शामिल कर लिया. 

सैम पित्रोदा के इन्हेरिटेंस टैक्स वाले बयान पर भी बोले भाजपा नेता

विनय सहस्त्रबुद्धे ने आगे कहा कि कांग्रेस के ओवरसीज बॉडी के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने इन्हेरिटेंस टैक्स की बात की है. उन्होंने अमेरिका जैसा होना चाहिए इसकी वकालत की है. मतदाता इससे आतंकित है. कांग्रेस लोगों की खून पसीने की कमाई लेना चाहती है. राहुल गांधी भी कई बार संपत्ति के बंटवारे की बात कर चुके हैं. इससे कांग्रेस की सोच पता चलती है.

उल्लेखनीय हो कि इन्हेरिटेंस टैक्स यानी विरासत टैक्स ऐसा टैक्स है, जो मरने वाले की संपत्ति उसके बच्चों को ट्रांसफर किए जाने पर लगाया जाता है. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने इसे भारत में लागू करने की वकालत की है. इससे कांग्रेस पर भाजपा नेताओं ने हमला किया है. 

भाजपा नेता बोले- कांग्रेस मजहब आधारित आरक्षण की बात कर रही है

आरक्षण के मुद्दे पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि कांग्रेस मजहब आधारित आरक्षण की बात कर रही है. कर्नाटक जैसे राज्यों में पिछड़े वर्गों के आरक्षण में अल्पसंख्यकों को शामिल करने की बात आई है. मजहब आधारित आरक्षण पर संविधान सभा में भी बात हुई थी. लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया था. ऐसा करना संविधान सभा के खिलाफ भी होगा और दलितों पिछड़ों के साथ अन्याय भी होगा. 

वसुंधरा के कार्यक्रमों की प्रभारी को जानकारी नहीं

भाजपा नेता विनय सहस्त्रबुद्धे ने मीडिया को संबोधित करते हुए 40 दिनों के भाजपा के प्रचार अभियान का लेखाजोखा तो पेश किया. लेकिन भाजपा के प्रचार अभियान में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की कम सक्रियता पर उन्होंने गोलमटोल सा जवाब दिया. वसुंधरा राजे के कम सक्रिय रहने के सवाल पर कहा कि वे रामनवमी तक व्यस्त थीं. मैं आते ही उनसे मिला था. उनके कुछ कार्यक्रम भी होने थे, हुए या नहीं मुझे नहीं पता. 

रविंद्र भाटी के लंदन दौरे को लेकर उठाए सवाल

विनय सहस्त्रबुद्धे ने परोक्ष रूप से रविंद्र भाटी पर हमला किया. उन्होंने कहा कि कौन लोग लंदन गए, किनसे मिले यह सबने देखा है. सरहद पार से एक मौलवी ने कैसे किसी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की. उन्होंने कैलाश चौधरी के उस बयान का समर्थन किया जिसमें चौधरी ने भाजपा के न जीतने पर बाड़मेर - जैसलमेर में घुसपैठ शुरू होने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें - वसुंधरा राजे की चुनाव प्रचार से दूरी के सियासी मायने क्या हैं, क्या सीएम भजनलाल शर्मा को मिल रहा फायदा?
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में बीजेपी की नई पहल, अब भाजपा मुख्यालय में जन सुनवाई करेंगे पदाधिकारी
लोकसभा चुनाव: राजस्थान में BJP नेताओं की 181 सभाएं और 44 रोड-शो, वसुंधरा की कम सक्रियता पर विनय सहस्त्रबुद्धे ने दी यह जानकारी
Sachin Pilot on Hanuman Beniwal displeasure over not being invited to the INDIA Alliance meeting
Next Article
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की नाराजगी पर सचिन पायलट का पहला बयान, बोले- 'आने वाले समय में कई दल...'
Close
;