विज्ञापन
Story ProgressBack

हम पूरी तरह से तैयार, अबकी बार, 400 पार... लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बोले PM मोदी

Lok Sabha Elections 2024: 19 अप्रैल से 7 चरणों में पूरे देश में लोकसभा चुनाव संपन्न होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा के बाद पीएम मोदी ने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार है.

Read Time: 4 min
हम पूरी तरह से तैयार, अबकी बार, 400 पार... लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बोले PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.


Lok Sabha Elections 2024: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा कर दी है. 19 अप्रैल से 7 चरणों में पूरे देश में लोकसभा चुनाव होगी. वोटों की गिनती 4 जून को होगी. मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है. ऐसे में उससे पहले 4 जून को वोटों की गिनती पूरी कर चुनाव आयोग देश के अगले जनादेश की घोषणा की. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया मच एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा हम पूरी तरह से तैयार हैं.  

मुझे विश्वास हमें लगातार तीसरी बार जनता का आशीर्वाद मिलेगाः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लिखा, "लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शुभारंभ हो गया है. चुनाव आयोग ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. BJP-NDA इन चुनावों में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. सुशासन और जनसेवा के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर हम जनता-जनार्दन के बीच जाएंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि 140 करोड़ परिवारजनों और 96 करोड़ से अधिक मतदाताओं का भरपूर स्नेह और आशीर्वाद हमें लगातार तीसरी बार मिलेगा."

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक साथ कई पोस्ट किए. इसमें उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला भी बोला. 


10 साल पहले देश निराशा के गर्त में थाः पीएम मोदी

विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने लिखा, "10 साल पहले जब हमने देश की बागडोर संभाली थी, तब देश और देशवासी इंडी अलायंस के कुशासन से पीड़ित थे. ऐसा कोई भी सेक्टर नहीं बचा था, जो घोटालों और पॉलिसी पैरालिसिस से अछूता रहा हो. देश निराशा के गर्त में था और दुनिया भी भारत पर भरोसा करना छोड़ चुकी थी. हमने उस परिस्थिति से देश को निकाला और आज भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है."

'आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था'

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि 140 करोड़ देशवासियों की शक्ति और सामर्थ्य से हमारा देश आज हर दिन विकास के नए कीर्तिमान रच रहा है. आज हम दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं, और करोड़ों भारतीय गरीबी से बाहर आए हैं। हमारी सरकार की योजनाएं देश के कोने-कोने और समाज के हर तबके तक पहुंची हैं. हमने शत-प्रतिशत देशवासियों
तक पहुँचने के लिए काम किया है और परिणाम हमारे सामने हैं.

अबकी बार, 400 पार का पीएम मोदी ने दिया नारा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज हर भारतीय ये अनुभव कर रहा है कि एक ईमानदार, दृढ़-संकल्पित और मजबूत इच्छाशक्ति वाली सरकार कितना कुछ कर सकती है. इसीलिए, हर देशवासी की हमारी सरकार से अपेक्षाएं भी बढ़ी हुई हैं. इसीलिए, आज भारत के हर कोने से और समाज के हर वर्ग से एक स्वर सुनाई दे रहा है- अबकी बार, 400 पार!

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहींः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि आज विपक्ष के पास ना कोई मुद्दा है, ना कोई दिशा. उनका एक ही एजेंडा बचा है- हमें गाली देना और वोट बैंक की राजनीति करना। उनकी परिवारवादी मानसिकता और समाज को बांटने के षड्यंत्र अब जनता ख़ारिज कर रही है। भ्रष्टाचार के अपने ट्रैक-रेकॉर्ड के कारण वो लोगों से आंखे नहीं मिला पा रहे हैं. जनता ऐसे लोगों को कभी स्वीकार नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानिए किस राज्य में कब होगी वोटिंग, पूरा शेड्यूल

लोकसभा चुनाव: राजस्थान की किस सीट पर कब होगी वोटिंग, भाजपा-कांग्रेस से कौन हैं उम्मीदवार

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close