विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में मतदान से पहले यूपी-मप्र बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती, वाहनों को तलाशी के बाद मिल रही एंट्री

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स, होमगार्ड, आरएसी के जवान समेत स्थानीय पुलिस फोर्स के 3600 जवान तैनात किए हैं.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में मतदान से पहले यूपी-मप्र बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती, वाहनों को तलाशी के बाद मिल रही एंट्री
यूपी-एमपी बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान की तस्वीर.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले धौलपुर पुलिस (Dholpur Police) एक्टिव मोड पर आ गई है. ज्यादातर पुलिस कर्मियों की मतदान में ड्यूटी लगने के बाद सर्कल के सीओ अपनी टीम के साथ जाब्ता नाकाबंदी करने में लगे हुए हैं. पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बॉर्डर (UP-MP Border) पर सघन तलाशी के बाद वाहनों को धौलपुर की ओर जाने दे रही है. 

धौलपुर ग्रामीण सीओ आनंद राव के नेतृत्व में पुलिस की टीम देर रात को यूपी के कैथेरी बॉर्डर (Kaitheri Border) पर पहुंची, जहां पुलिसकर्मियों ने प्रत्येक वाहन को चेक करने के बाद ही धौलपुर में प्रवेश करने दिया. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे चेकिंग अभियान को लेकर सीओ ने बताया कि एसपी सुमित मेहरडा के निर्देशन में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराए जाने के लिए असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वहीं बदमाशों की धरपकड़ के लिए भी पुलिस लगातार सर्चिंग कर रही है.

3600 जवानों की तैनाती

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स, होमगार्ड, आरएसी के जवान समेत स्थानीय पुलिस फोर्स के 3600 जवान तैनात किए हैं. इसके अलावा जिले के 932 मतदान केंद्रों पर उड़न दस्ता, पुलिस मोबाइल पार्टी, एरिया मजिस्ट्रेट निगरानी बनाए रखेंगे. उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश नाका पॉइंट पर ए श्रेणी की नाकाबंदी तैनात रहेगी.

सामाजिक तत्वों पर निगरानी

धौलपुर पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया कि 19 अप्रैल को करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र में चुनाव संपन्न कराया जाएगा. पुलिस और प्रशासन ने चुनाव संबंधी सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है. संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिन्हित कर लिया गया है, जिन पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की जाएगी. मतदान में व्यवधान डालने वाले सामाजिक तत्वों पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी. समाज के लोगों से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के पर्व में समाज के पात्र लोग अवश्य मतदान करें. लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराना पुलिस की पहली प्राथमिकता रहेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में मतदान से पहले यूपी-मप्र बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती, वाहनों को तलाशी के बाद मिल रही एंट्री
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;