विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 Exit Poll के बीच सामने आया फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े, क्या कहता है फाइनल रिजल्ट का गणित

एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) का आकलन भी सामने आ रहा है. एग्जिट पोल और फलोदी सट्टा बाजार के आकलन में कितना अंतर है.

Read Time: 3 mins
लोकसभा चुनाव 2024 Exit Poll के बीच सामने आया फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े, क्या कहता है फाइनल रिजल्ट का गणित

Phalodi Satta Bazar vs Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के सभी सातों चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. अब पूरा देश 4 जून का इतंजार कर रहा है जब लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे. हालांकि, इससे पहले अलग-अलग एजेंसियों ने अपना आकलन यानी Exit Poll 2024 जारी किया है. जिसमें बीजेपी की सरकार बनते दिख रही है. वहीं, एग्जिट पोल के बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) का आकलन भी सामने आ रहा है. चलिए आपको बताते हैं एग्जिट पोल और फलोदी सट्टा बाजार के आकलन में कितना अंतर है.

देश में 543 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं. वहीं एग्जिट पोल की बात करें तो यहां एनडीए को 350 से 370 सीट मिलते दिख रही है. जबकि INDIA गठबंधन को 140 से 145 सीट मिलते दिख रही है. जबकि अन्य की बात करें तो करीब 37 सीट उन्हें मिल रही है.

फलोदी सट्टा बाजार का फाइनल आंकड़ा

फलोदी सट्टा बाजार का आकलन काफी सटीक माना जाता है. फलोदी सट्टा बाजार 500 सालों से आकलन के लिए जाना जाता है. जहां चुनाव को लेकर काफी आकलन किये जाते हैं. फलोदी सट्टा बाजार के गणित की बात करें तो यहां पूरे देश में बीजेपी को 305 से 307 सीट मिलते दिख रही है. जबकि एनडीए को 350 से 355 सीटें देकर एक बार फिर एनडीए की सरकार बनते दिख रही है. यानी एग्जिट पोल से फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़ों में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा है.

राजस्थान में क्या है 25 लोकसभा सीट पर फलोदी का गणित

राजस्थान के 25 लोकसभा सीटों पर फलोदी सट्टा बाजार के गणित की बात करें तो पहले फलोदी सट्टा बाजार में बीजेपी को 19-18 या 20 सीटों का आकलन किया जा रहा था. वहीं एग्जिट पोल के बीच जारी आकलन के मुताबिक बीजेपी को यहां 22 से 23 सीटें मिलते दिख रही है. जबकि एग्जिट पोल की बात करें तो राजस्थान में बीजेपी को 20 से 21 सीट मिलते दिख रही है. यानी राजस्थान में भी फलोद सट्टा बाजार और एग्जिट पोल के आंकड़ों में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि, एग्जिट पोल और फलोदी सट्टा बाजार के आकलन कितना सही होता है यह रिजल्ट आने के बाद भी पता चलेगा. क्योंकि जनता ने अपना फैसला EVM में कैद कर दिया है जो 4 जून को खुलने के बाद पता चलेगा.

यह भी पढ़ेंः Exit Poll में रविंद्र भाटी के लिए दिख रही है बुरी खबर, बीजेपी-कांग्रेस किसके हाथ लगेगी बाड़मेर-जैसलमेर सीट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
लोकसभा चुनाव 2024 Exit Poll के बीच सामने आया फलोदी सट्टा बाजार के आंकड़े, क्या कहता है फाइनल रिजल्ट का गणित
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;