विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम भजन लाल शर्मा ने झोंकी ताकत, पहले चरण के वोटिंग के लिए 70 से अधिक किए दौरे

Loksabha Election 2024: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने 19 मार्च को जोधपुर में कार्यकर्ताओं की बैठक करके दौरे की शुरुआत की थी. एक महीने में उन्होंने 70 दौरे किए. 17 अप्रैल को बांदीकुई में उनका आखिरी दौरा था.

Read Time: 3 min
सीएम भजन लाल शर्मा ने झोंकी ताकत, पहले चरण के वोटिंग के लिए 70 से अधिक किए दौरे
राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने एक महीने में 70 से अधिक दौरे किए.

Loksabha Election 2024: राजस्थान में दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान होगा। कल यानी 19 अप्रैल को राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा. इन 12 सीटों पर 17 अप्रैल को प्रचार बंद हो गया. राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने इन 12 लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए एक महीने में 70 दौरे किए. बीते 29 दिनों में सीएम ने हर सीट पर चुनाव प्रचार किया है.  

सीएम भजन लाल शर्मा ने औसतन 2 से अधिक दौरे किए

सीएम भजन लाल शर्मा ने औसतन 2 से अधिक दौरे किए. पिछले एक सप्ताह में सीएम ने एक दिन में तीन से अधिक रोड शो, जनसभा, और प्रबुद्धजन सम्मेलन सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिए. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने चुनावी रणनीति के लिए क्लस्टर कार्यकर्ता और विभिन्न समाज के लोगों के साथ बैठक की.  मंदिर दर्शन, रोड शो, प्रधानमंत्री की सभाएं और स्थानीय कार्यक्रमों में भी शिरकत की है.  सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस द्वारा भाजपा के लोकसभा में 400 पार के नारे और चुनावी बॉन्‍ड पर सवाल उठाने पर जवाब दिया.  

पहले चरण में इन 12 सीटों पर होना है मतदान

राजस्थान में पहले चरण में चुनाव वाली 12 सीटों - श्रीगंगानर, बीकानेर, चूरू, नागौर, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली- धौलपुर में इस बार का काफी रोचक मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के बीच है. राष्ट्रीय मुद्दों पर लोकसभा का चुनाव होता है.. राम मंदिर मुद्दा भी अबकी बार हावी है.कई जगह जातीय समीकरण प्रत्याशियों की जीत-हार का कारण बन सकते हैं. कहीं टिकट काटना और नए चेहरे उतारना भी बड़ी भूमिका चुनाव में अदा करेगा. पहले चरण वाली इन 12 सीटों में से 6 सीटें ऐसी हैं, जिसके नतीजों पर सबकी नजरें टिकी होगी. ये 6 हॉट सीटें है- चूरू, नागौर, जयपुर, बीकानेर, अलवर, दौसा. 

कांग्रेस के मुकाबले भाजपा नेता अधिक एक्टिव रहे

राजस्थान में कांग्रेस के मुकाबले भाजपा नेताओं की सक्रियता कहीं अधिक रही है. भाजपा नेताओं में दिल्ली से PM मोदी और अमित शाह जैसे नेताओं ने राजस्थान की पहले चरण की सभी 12 सीटों को कवर किया है. जबकि स्थानीय नेताओं में मुख्यमंत्री के अलावा दीया कुमारी राज्यवर्धन सिंह राठौड, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ और किरोड़ी लाल मीणा जैसे नेता भी चुनाव प्रचार में सक्रिय रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Analysis: वसुंधरा राजे की चुनाव प्रचार से दूरी के सियासी मायने क्या हैं, क्या सीएम भजनलाल शर्मा को मिल रहा फायदा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close