विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP ऑफिस पहुंच कर महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने ली बीजेपी की सदस्यता

कांग्रेस से 40 साल का नाता तोड़कर महेंद्रजीत सिंह मालवीया भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Read Time: 2 min
BJP ऑफिस पहुंच कर महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने ली बीजेपी की सदस्यता
महेंद्रजीत मालवीय

Rajasthan News: कांग्रेस से 40 साल का नाता तोड़कर आदिवासी समाज के कद्दावर नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीया भाजपा में शामिल हो गए हैं. सोमवार को भाजपा कार्यालय में उन्होंने बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और भाजपा के अन्य बड़े नेताओं की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

कई दिनों की उहापोह की स्थिति के बाद तस्वीर अब साफ हो गई है और आज मालवीय ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल का दामन थाम लिया है. इससे पूर्व मालवीय ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कल रात को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और जोधपुर हाउस में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी मुलाकात की. इसके बाद आज सुबह वह दिल्ली से जयपुर आये थे. 

महेंद्रजीत सिंह मालवीय का सियासी सफर

मालवीय का राजनीतिक करियर बहुत ही रोचक रहा है. वो एक बार सांसद भी रहे चुके हैं. राजस्थान कांग्रेस में पूर्व उपाध्यक्ष मालवीय प्रधान, जिला प्रमुख, सांसद, विधायक और दो बार कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा आदिवासी कांग्रेस सेल के कार्यवाहक अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

संगठन में भी मालवीय का लंबा अनुभव रहा है. बागीदौरा विधानसभा से लगातार तीन बार से विधायक मालवीय का कद  मानगढ़ धाम में हुई राहुल गांधी की सभा के बाद बढ़ा है. मालवीय ने सरपंच से अपने सियासी करियर का आगाज किया था. इसके बाद वो एक-एक पायदान चढ़ते हुए विधायक, सांसद, मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर तक बने. अब इनके भाजपा में शामिल होने की बात कही जा रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close