विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 41 दुकानों को किया सील

उदयपुर में नगर निगम ने दुकानदारों को कई बार नोटिस भेजा, जिसका कोई असर न पड़ने पर प्रशासन ने 41 दुकानों को सील कर दिया है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई, 41 दुकानों को किया सील
उदयपुर में सील हुई 41 दुकानें

Rajasthan News: उदयपुर देहलीगेट चौराहे पर बिना स्वीकृति के निर्माण कर दुकाने संचालित करने वाले व्यापारियों के खिलाफ उदयपुर नगर निगम ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 41 दुकानों को सीज कर दिया है. शनिवार सुबह निगम के अधिकारी दुकानों को सीज करने के लिए मौके पर पहुंचे. निगम की कार्रवाई को देख वहां से गुजर रहे लोग भी रूक गए और वहां कार्रवाई को देखने लगे.

अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए हुई कार्रवाई

उदयपुर के देहलीगेट चौराहा पर इन दुकानों पर लम्बे समय से व्यवसायिक गतिविधियां चल रही हैं. नगर निगम के अतिक्रमण अभियान और यूडी टैक्स वसूली की कार्रवाई के बीच ही इन दुकानों में व्यवसायिक गतिविधियां होने को लेकर निगम ने कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के दौरान निगम के राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर, आरआई विजय जैन, सीआई मांगीलाल डांगी आदि मौजूद थे. 

नोटिस जारी किए गए 

इससे पहले नगर निगम द्वारा देहलीगेट पर 41 दुकानों को नोटिस जारी कर व्यवसायिक गतिविधियों की जानकारी मांगी थी. साथ ही दस्तावेज पेश करने के लिए भी नोटिस जारी किए थे. हांलाकि इसके बावजूद दुकानदारों की ओर से संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं दे पाए जाने के बाद शनिवार को निगम के अधिकारियों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई के दौरान पुलिस और होमगार्ड के जवान तैनात रहें.

दुकानदारों ने नहीं किया विरोध

कार्रवाई की सूचना मिलने पर कुछ दुकानदार अलसुबह देहलीगेट पर पहुंचे लेकिन निगम के अधिकारियों के साथ होमगार्ड और पुलिस के जवान होने से किसी ने कार्रवाई में दखल नहीं दिया और दुकानदार दूर से ही इस कार्रवाई को देखते रहें. निगम की टीम ने सभी दुकानों को सीज करने की नोटिस को दुकानों के बाहर चस्पा कर दिया. यह कार्रवाई निगम द्वारा शहर में चल रहे अतिक्रमण अभियान का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में BJP की मीटिंग से पहले बाड़मेर, जैलसमेर के नेताओं संग CM भजनलाल की मीटिंग, सियासी सरगर्मी तेज


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close