विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, JCB, ट्रैक्टर सहित कई वाहन जब्त, वसूला जाएगा लाखों का जुर्माना

बूंदी जिले में अवैध खनन के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत नमाना थाना पुलिस ने गरड़दा क्षेत्र में अवैध खनन के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन मे प्रयुक्त होने वाले कई वाहन जब्त किए. जिसमें 5 हाईड्रा मशीन, 2 जेसीबी मशीन, 2 ट्रक, एक ट्रेक्टर मय जनरेटर और 4 ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर मशीन शामिल है.

Read Time: 3 min
बूंदी में अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, JCB, ट्रैक्टर सहित कई वाहन जब्त, वसूला जाएगा लाखों का जुर्माना
बूंदी में अवैध खनन में प्रयुक्त वाहन किए गए जब्त.

Bundi News:  राजस्थान की भाजपा सरकार अवैध खनन पर नकेल कसने का अभियान चला रही है. राज्य के अलग-अलग जिलों में पुलिस, खान, वन, परिवहन सहित अन्य विभागों की मदद से खनन माफियाओं पर लगातार कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को बूंदी जिले में पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने यहां से अवैध खनन में लिप्त कई वाहन जब्त किए. जिसमें जेसीबी, ट्रैक्टर, हाईड्रा मशीन, ट्रक सहित अन्य शामिल हैं. पुलिस की इस कार्रवाई से बूंदी के खनन माफियाओं में हड़कंप मचा है. 

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को बूंदी जिले में अवैध खनन के विरुद्ध चल रहे अभियान के तहत नमाना थाना पुलिस ने गरड़दा क्षेत्र में अवैध खनन के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध खनन मे प्रयुक्त होने वाले कई वाहन जब्त किए. जिसमें 5 हाईड्रा मशीन, 2 जेसीबी मशीन, 2 ट्रक, एक ट्रेक्टर मय जनरेटर और 4 ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर मशीन शामिल है. पुलिस द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने से खनन माफियाओं में हङकंप मच गया है.

थानाधिकारी सत्यनारायण मानव ने बताया कि एसपी जय यादव के निर्देशन में टीम ने गरडादा क्षेत्र में यह कार्यवाही की गई है. इन वाहनों से अवैध खनन किया जा रहा था और एक स्थान पर यह वाहन खड़े हुए थे.  ग्रामीणों की सूचना पर यह कार्रवाई की है. एक दर्जन से अधिक वाहनों को जब्त किया गया है, जो पूर्ण रूप से अवैध खनन में काम आते थे. 

बूंदी में पुलिस द्वारा जब्त किए वाहन.

बूंदी में पुलिस द्वारा जब्त किए वाहन.

कार्रवाई की सूचना खनन व परिवहन विभाग को दे दी गई है. जिनसे लाखों रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा. थानाधिकारी ने आगे बताया कि इन दोनों प्रदेश भर में अवैध खनन, परिवहन, निर्घमन के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है.

बीते दिनों कंट्रोल रूम का हुआ था गठन

उधर पुलिस किसी कार्रवाई से खनन माफियों में हड़कंप मच गया. मालूम हो कि बीते दिनों ही राजस्थान सरकार ने खनन माफियाओं पर नकेल कसने के लिए चौबीसों घंटे काम करने वाले कंट्रोलरूम का गठन किया था. साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी की गई थी. 

यह भी पढ़ें - अवैध खनन के खिलाफ एक्शन में टोंक पुलिस, पूर्व विधायक प्रशान्त बैरवा के करोड़ों के 4 डंपर पकड़े गए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close