साडू ने कर्ज वापस नहीं किया तो की आत्महत्या, पेड़ पर फंदे से लटकती मिली लाश

साडू (पत्नी की बहन का पति) यह रिश्ता कई लोगों के लिए बेहद खास होता है. लेकिन कई को इसकी बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ती है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
साडू ने कर्ज नहीं लौटाया तो की आत्महत्या.

पत्नी की बहन का पति यानी साडू भाई... कई लोगों के जीवन में यह रिश्ता बेहद खास होता है. अपने भाई जैसा. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें इस रिश्तेदारी की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. ताजा मामला राजस्थान के दौसा जिले से सामने आया है, जहां साडू ने कर्ज वापस नहीं किया तो शख्स ने आत्महत्या कर ली. उसकी लाश पेड़ पर फंदे से लटकती मिली. इस घटना के बाद मृतक के परिवार में मातम पसरा है. दूसरी ओर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. हैरान करने वाला यह मामला राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई से सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार बांदीकुई थाना क्षेत्र के कराड़ी का बास गांव में आज एक बुजुर्ग पेड़ पर फंदे से लटका हुआ मिला. बुजुर्ग के फंदे पर लटके शव की सूचना आग की तरह क्षेत्र में फैल गई. जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची बांदीकुई थाना पुलिस को मृतक बुजुर्ग के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. जिसमें उसने कर्जे को अपनी मौत की वजह बताया. मृतक की पहचान भगवान सहाय सैनी निवासी दौसा वालों की सेठी ढाणी सिकंदरा के रूप में हुई है.

Advertisement

पत्नी की बहन के पति को जमीन खरीदने के लिए दिया था कर्जा

मृतक के पास मिले सुसाइड में लिखा था कि, मेरे साडू (पत्नी की बहन का पति) हरगोविंद जो श्यालावास मे रहता है, जिसको 12 दिसंबर 2021 को एक प्लॉट खरदने के लिए 6 लाख 50 हजार रुपए नगद उधार दिए थे. लेकिन पत्नी की बहन का पति रुपए वासना मांगने पर धमकी देता था.

Advertisement

मृतक ने अपनी सुसाइड नोट में लिखा है कि ये रुपए मैंने किसी और व्यक्ति से उधार लाकर दिए थे. लेकिन पिछले एक महीने से हरगोविंद परेशान कर रहा था. साथ ही रुपए मांगने पर धमकी देता था. जिसके कारण मैं आत्महत्या जैसा कदम उठा रहा हूं. मेरी मौत का जिम्मेदार मेरा साडू हरगोविंद है.

Advertisement

मृतक के पुत्र ने मौसे के खिलाफ दर्ज कराया केस 

बांदीकुई थाना प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि मृतक बुजुर्ग के पास से सुसाइड मिला है. जिसमें उसने साडू को रुपए उधार देने की बात कही है. मामले में मृतक के परिजनों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - Dausa: शादी में मासूम से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 500 लोगों से किया पूछताछ