विज्ञापन
Story ProgressBack

'राहुल की रैली का कांग्रेस को नहीं होगा फायदा', NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि पिछले चुनाव में जब राहुल गांधी राजस्थान में दौरे कर रहे थे तब वह कह रहे थे कि किसान एक, दो, तीन गिनेंगे और किसानों का सारा कर्जा माफ हो जाएगा, लेकिन अभी तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है.

Read Time: 4 min
'राहुल की रैली का कांग्रेस को नहीं होगा फायदा', NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल
तारानगर में आयोजित जनसभा में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल.

Rajasthan Assembly Election 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब 10 दिन शेष हैं. ऐसे में नेताओं का वार पलटवार जारी है. इधर राजस्थान की तारानगर विधानसभा सीट हॉट सीट बन चुकी है. यहां पर भाजपा के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़ का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नरेंद्र बुडानिया से है. बुडानिया तारानगर से मौजूदा विधायक भी हैं. ऐसे में तारानगर सीट पर बड़े नेताओं की रैली, सभाएं जारी है. यहां 16 को राहुल गांधी भी आने वाले हैं. इससे पहले बुधवार को भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी की रैली का कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा.  

'राहुल की रैली कांग्रेस को नहीं होगा फायदा'

राजेंद्र राठौड़ के समर्थन में एससी एसटी महासम्मेलन में शामिल होने आए अर्जुन राम मेघवाल ने एनडीटीवी राजस्थान से खास बातचीत करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने तारानगर से राजेंद्र राठौड़ की जीत का दावा भी किया. अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राहुल गांधी 16 नवंबर गुरुवार को तारानगर आ रहे हैं, उनकी सभा से कांग्रेस को कोई लाभ नहीं होने वाला है. 

इस दौरान राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि पिछले चुनाव में जब राहुल गांधी राजस्थान में दौरे कर रहे थे तब वह कह रहे थे कि किसान एक, दो, तीन गिनेंगे और किसानों का सारा कर्जा माफ हो जाएगा, लेकिन अभी तक किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है. आज किसानों की जमीनें नीलाम हो रही हैं जनता सब समझ चुकी है. इन्होंने किसानों के साथ धोखा किया फिर से यह सत्ता में नहीं आ रहे हैं. 

चंदन बिहारी में हुआ बीजेपी का  एसटी एससी महासम्मेलन

तारानगर के चंदन बिहार में राजेंद्र राठौड़ के समर्थन में विशाल एसटी एससी महासम्मेलन आयोजित किया गया सम्मेलन में केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, हरियाणा के सिरसा से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल सहित कई भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम में राजेंद्र राठौड़ ने भी सभा को संबोधित किया.

तारानगर सीट का इतिहास

तारानगर विधानसभा क्षेत्र का गठन 1977 में हुआ, इससे पहले यह क्षेत्र चूरू और सरदारशहर में बंटा हुआ था, सरकार में रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे चंदनमल बैद ने यहां से लगातार चुनाव लड़ा है, वह राजस्थान की राजनीति में हमेशा अग्रणीय ही नहीं बल्कि कांग्रेस के मुख्य रणनीतिकार रहे. इसके अलावा पूर्व मंत्री जयनारायण पूनियां ने भी यही से चुनाव लड़ा है.

तारानगर विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड चंदन मल बैद के नाम है, चंदनमल बैद ने 1980 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार जीत हासिल की इसके बाद उन्होंने 1990, 1993 और 1998 में भी जीत दर्ज की, उसके बाद यहां से दो बार जीत का रिकॉर्ड जय नारायण पूनिया ने बनाया, जिन्होंने 1985 में पहली मर्तबा जीत हासिल की, इसके बाद वह 2013 में एक बार फिर जीतने में कामयाब हुए,

2018 में क्या रहा परिणाम

2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपने-अपने उम्मीदवार बदले, जहां कांग्रेस की ओर से नरेंद्र बुढ़ानियां चुनावी मैदान में उतरे तो वहीं भाजपा ने राकेश जांगिड़ को टिकट दिया, इस चुनाव में राकेश जांगिड़ को 44,413 मत मिले तो वहीं नरेंद्र बुढ़ानियां 56,262 मत हासिल करने में कामयाब हुए, उसके साथ ही नरेंद्र बुढ़ानियां की इस चुनाव में जीत हुई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान चुनावः एक करोड़ लोगों के सुझाव से बना भाजपा का घोषणा पत्र, 16 नवंबर को जारी करेंगे जेपी नड्डा
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close