विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, कई जिलों में बारिश, IMD ने बताया आगे कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. पश्चिमी राजस्थान में आज से 19 सितंबर तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. कोटा, जयपुर, भरतपुर और उदयपुर संभाग के साथ-साथ कई जिलों में बारिश हो रही है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, कई जिलों में बारिश, IMD ने बताया आगे कैसा रहेगा मौसम
जयपुर:

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से मानसून सक्रिय हो गया है.  राज्य के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. इससे लोगों गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन कई जगह बारिश के कारण फसल भींगने और जलजमाव की समस्या भी देखने को आई है. इधर मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोटा, जयपुर, भरतपुर और उदयपुर संभाग में बारिश की आशंका है. मौसम विभाग ने बताया कि Well Marked Low pressure के प्रभाव से आगामी दो-तीन दिन राज्य के अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहेगा.

पश्चिमी राजस्थान में आज से 19 सितंबर तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जालोर, सांचोर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, पाली ज़िलों तथा बीकानेर संभाग के जिलों में भी मेघगर्जन के साथ बारिश के आसार हैं.

जालोर और सांचौर में बारिश का दौर

जालोर और सांचौर ज़िले में 2 दिनों से हल्की बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते इन जिलों में तापमान में गिरावट आई है. दिन का तापमान 33-35 डिग्री तथा रात का तापमान 25-27 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच गया है.

बांसवाड़ा में शनिवार रात से बारिश

बांसवाड़ा में भी मानसून सक्रिय है. शनिवार देर रात से ही जिले में बरसात का दौर शुरू हुआ है और अभी भी लगातार बारिश हो रही है. इससे सुखी फसलों को नया जीवन मिला है और जलाशयों में भी पानी की आवक तेज हो गई है.

मांउट आबू में 14 डिग्री पहुंचा न्यनूतम पारा

माउंट आबू में भी मौसम बदल रहा है. रात में तापमान में गिरावट आई है. न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है. अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

उदयपुर में भी छाए बादल

उदयपुर में भी सुबह से बादल छाये हुए हैं. तापमान में गिरावट आई है. हालांकि, उमस बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें - मूसलाधार बारिश से धंसी धौलपुर की रेलवे पटरी, अगले दो दिन भारी बारिश का अनुमान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close