विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर: दो माह की बच्ची के सिर से उठा मां का साया, हाई वोल्टेज करंट ने ली जान

पोकरण के लूणा कल्ला गांव में एक महिला अपने घर में बैठी थी, अचानक उसके घर में हाई वोल्टेज करंट आ गया जिसने महिला और उसके बेटी और सास को अपने आगोश में ले लिया. महिला की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गई बेटी और सास का इलाज चल रहा है. इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है लोग प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

Read Time: 3 min
जैसलमेर: दो माह की बच्ची के सिर से उठा मां का साया, हाई वोल्टेज करंट ने ली जान
मृतक महिला (फाइल फोटो)

Rajasthan News: जैसलमेर जिले के पोकरण क्षेत्र के सांकड़ा के पास स्थित लूणा कल्ला गांव की नाइयों की ढाणी में करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार की तीन लोग झूलस गए. इनमें बहू, बेटी व सास झुलसे जिन्हें पोकरण अस्पताल ले जाया गया, जहां पर बहू को मृत घोषित कर दिया. वहीं सास व बेटी का इलाज चल रहा है.

बता दें कि नाइयों की ढाणी में हुई घटना ने तीन बच्चियों के सिर से मां का साया ही छीन लिया. सबसे छोटी बेटी महज 2 महीनों की ही है. मृतका लक्ष्मी का विवाह 6 साल पहले सवाईराम के बेटे से हुआ था. 8 नवंबर को सबसे बड़ी बेटी अपनी मां और दादी के साथ हंसी खुशी पल में बिता रही थी. तभी आए हाई वोल्टेज करंट ने तीनों बेटियों के सिर से मां का साया हमेशा के लिए छीन लिया.

क्या है पूरा मामला

लूणा कल्ला ग्राम पंचायत स्थित पदमाराम नाइयों की ढाणी में सवाईराम नाई के घर पर उनकी पत्नी लक्ष्मी फ्रिज के पास बैठी थी. इस दौरान अचानक आए हाई वोल्टेज बिजली के कारण फ्रिज में करंट आ गया, करंट ने लक्ष्मी को अपने चपेट में ले लिया. इस दौरान करंट घर में फैल गया. करंट की चपेट में आने से सास मूमल व बेटी मोनिका झुलस गई. कुछ ही देर बाद सवाईराम घर पहुंचा तो पत्नी, बेटी व मां तीनों ही घायल अवस्था में मिली. इसके बाद तीनों को अस्पताल लेकर गए. जहां पर लक्ष्मी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया वहीं मूमल व मोनिका का इलाज चल रहा है.

डिस्कॉम के खिलाफ दी रिपोर्ट 

इस घटना के लिए ग्रामीणों ने प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगाया है. गांव वालों का मानना है कि एक हसते खेलते परिवार में अचानक इतनी तेज बिजली जिससे दिवाली का त्यौहार मातम में बदल गया. गौरतलब है कि लूणा कल्ला पंचायत के नाइयों की ढाणी में करंट लगने से महिला की मौत तथा सास और बच्ची के घायल होने की दुर्घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस थाने में डिस्कॉम के खिलाफ रिपोर्ट दी. सवाईराम के चचेरे भाई डूंगरलाल पुत्र शंकरलाल ने घटना के संबंध में पुलिस थाना सांकड़ा में रिपोर्ट दर्ज करवाई. पीड़ित परिवार को सहायता व न्याय दिलाने की मांग की.

ये भी पढ़ें- धनतेरस पर जैसलमेर के लक्ष्मीनाथ मंदिर में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, पांच दिवसीय दीपोत्सव का हुआ आगाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close