विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'मुरारी लाल जी आप सांसद बन जाओगे, आपकी बेटी विधायक बन जाएगी, हमारा क्या होगा?'

Dausa Lok Sabha Constituency: नरेश मीणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे. लेकिन बारां की छबड़ा सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने कांग्रेस से बगावत कर चुनाव लड़ा, मगर हार गए. अब दोबारा वो कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: 'मुरारी लाल जी आप सांसद बन जाओगे, आपकी बेटी विधायक बन जाएगी, हमारा क्या होगा?'
दौसा लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प होगा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने दौसा लोकसभा सीट से विधायक मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) को टिकट दिया है. पिछले चुनाव में उनकी पत्नी ने यहां से चुनाव लड़ा था. सोमवार को उस समय मामला काफी तनावपूर्ण हो गया, जब एक चुनावी सभा में 3 दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए नरेश मीणा ने मुरारी लाल मीणा की उपस्थिति में उनसे टिकट वापस करने की मांग कर डाली. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में नरेश मीणा कह रहे हैं, 'मुझे यह कह कर कांग्रेस ज्वाइन करवाई गई कि तुम्हें टिकट देंगे, लेकिन जब लिस्ट आई तो उसमें मेरा नाम नहीं था. मुझे उसके बाद से नींद नहीं आ रही है.'

आपको बता दें कि मुरारी लाल मीणा दौसा से दूसरी बार विधायक हैं. वो दौसा से सटी बांदीकुई विधानसभा सीट से भी दो बार (1998 से 2008 तक) विधायक रह चुके हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित दौसा लोकसभा सीट से कांग्रेस ने मुरारी लाल की पत्नी सविता मीणा को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वो हार गई थीं. हालांकि हार का अंतर काफी कम रहा था. 

'हमारा नंबर कब आएगा?'

नरेश मीणा ने मुरारी लाल मीणा के सामने कहा कि, 'आप टिकट ले आए, आप सांसद बन जाओगे. आपकी बेटी दौसा से विधायक बन जाएगी, हमारा नंबर कब आएगा? आपका तो फर्ज बनता है कि आप हमारे लिए टिकट मांगते. आपके तो बच्चे नहीं हैं, हम तो आपके बच्चे हैं. आपको सचिन पायलट से कहना चाहिए था कि आप नरेश को टिकट दो.' 

'कस्वां, गुंजल को टिकट, मुझे क्यों नहीं'

नरेश ने आगे कहा कि, 'अनिल चोपड़ा को टिकट मिल जाता है, प्रह्लाद गुंजल और राहुल कस्वां भाजपा छोड़ कर आते हैं, उनको टिकट मिल जाता है, लेकिन नरेश मीणा को टिकट नहीं मिलता.' गौरतलब है कि दौसा अनुसचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है. 2009 में परिसीमन के बाद यहां से मीणा जाति के ही सांसद रहे हैं. उससे पहले यहां से कांग्रेस के कद्दावर नेता राजेश पायलट, उनकी पत्नी रमा पायलट और बाद 2004 में सचिन पायलट भी सांसद रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close