विज्ञापन
Story ProgressBack

खेल-खेल में गई मासूम की जान, जिमनास्टिक की प्रैक्टिस के समय चुन्नी के फंदे में फंसा गला, और फिर मौत

इशिता के पिता मुक्ता प्रसाद नगर में ही जिम चलाते हैं. घर में खेल का माहौल होने के कारण इशिता भी जिम्नास्ट थी और उस वक़्त जिमनास्टिक का अभ्यास कर रही थी. लेकिन कोई नहीं जानता था कि ये अभ्यास उसकी जान ले लेगा.

Read Time: 4 min
खेल-खेल में गई मासूम की जान, जिमनास्टिक की प्रैक्टिस के समय चुन्नी के फंदे में फंसा गला, और फिर मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.
बीकानेर:

बीकानेर: बच्चों को खेलना बहुत पसंद होता है. मगर माता पिता को यह बात रास नहीं आती है. कारण है कि बच्चे पढ़ाई पर कम फोकस कर पाते हैं. वहीं दूसरी ओर शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेलना कूदना भी जरूरी है. ऐसा ही एक खेल है जिमनाम्स्टिक जिसमें रस्सी के सहारे इस खेल में कई करतब दिखाये जाते हैं. मगर कई मर्तबा इस खेल में हुई थोड़ी सी भी लापरवाही किसी बड़ी बीमारी या शारीरिक समस्या को बुलावा दे सकती है. और कई बार तो इस खेल में हुई लापरवाही लोगों की जान भी ले लेती है.

कुछ ऐसी ही दुर्घटना हुई है बीकानेर शहर के मुक्ताप्रसाद थाना इलाके में. जहां एक 13 वर्षीय बालिका की जिमनाम्स्टिक अभ्यास के दौरान फंदा लगने से मौत हो गई. बालिका चुन्नी से प्रैक्टिस कर रही थी. इसी  दौरान उसके गले में चुन्नी का फंदा लग गया.

परिजन उसे फंदे से लटका देख तुरंत पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे. मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी. जहां डॉक्टर्स ने बालिका को मृत घोषित कर दिया. यह हादसा मुक्ता प्रसाद नगर में हुआ है. दुर्भाग्य यह रहा कि घटना के समय बालिका कमरे में अकेली ही थी. बालिका के पिता जिम चलाते हैं.

जिस चुन्नी से वो करतब करने का प्रयास कर रही थी, वही चुन्नी फंदा बनकर गले में फंस गई. काफी देर तक घर वालों को पता ही नहीं चला.

मुक्ता प्रसाद नगर थाना प्रभारी सुरेश जाट ने बताया कि मुक्ता प्रसाद नगर में स्थित घर में इशिता पुत्री श्रीकांत जिमनास्टिक की प्रेक्टिस कर रही थी. एक लोहे के पाइप के साथ वो चुन्नी से अभ्यास कर रही थी. जिस चुन्नी से वो करतब करने का प्रयास कर रही थी, वही चुन्नी फंदा बनकर गले में फंस गई. काफी देर तक घर वालों को पता ही नहीं चला. बाद में तलाश करने पर परिजनों ने उसे उसे पाइप से लटके हुए देखा तो उनके होश उड़ गए.

उन्होंने उसे फन्दे से उतारा और तुरंत पीबीएम अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि उसकी मौत घर पर ही हो चुकी थी. इशिता के पिता श्रीकांत ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई  है. जिसमें जिमनास्टिक का अभ्यास करते समय हादसा होने का जिक्र किया गया है.

श्रीकांत मुक्ता प्रसाद नगर में ही जिम चलाते हैं. घर में खेल का माहौल होने के कारण इशिता भी जिम्नास्ट थी और उस वक़्त जिमनास्टिक का अभ्यास कर रही थी. लेकिन कोई नहीं जानता था कि ये अभ्यास उसकी जान ले लेगा. इस हादसे का पता चलते ही आस-पड़ोस का माहौल भी ग़मगीन हो गया. पुलिस ने इशिता के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

इसे भी पढ़े: बदमाशों ने आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर युवक से सरेराह की छिनतई, हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close